नीतीश की हर चाल पर बीजेपी की पैनी नजर, बिहार की स्ट्रेटजी पर PM मोदी, अमित शाह और नड्डा की अहम मीटिंग

BJP on Nitish Kumar: बिहार में सियासी घटनाक्रम पर बीजेपी आलाकमान की नजर है। प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कल रात बैठक की।

Report :  aman
Update: 2024-01-25 11:11 GMT

PM मोदी, अमित शाह और नड्डा (Social Media)

BJP on Bihar Politics : बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। बदले सियासी माहौल में बीजेपी बारीक़ नजर बनाए हुए है। बिहार को लेकर रणनीति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार रात बैठक की। केंद्र सरकार ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रसिद्ध समाजवादी नेता स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर को उनकी जयंती से एक दिन पहले देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' देने की घोषणा की। जिसके बाद से राज्य में सत्ताधारी महागठबंधन में तकरार उभर कर सामने आया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी एक कार्यक्रम में प्रसिद्ध समाजवादी नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित किए जाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के निर्णय पर आभार जताया था। उन्होंने इसे सही निर्णय बताया था। News18 की रिपोर्ट की मानें तो बीजेपी आलाकमान ने कल रात बैठक की है।  

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न, बदली बिहार की राजनीति

जनता दल यूनाइटेड (JDU) अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, 'दिवंगत कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला ये सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा।' उन्होंने आगे कहा, 'मैं हमेशा से दिवंगत कर्पूरी ठाकुर (Karpuri Thakur) को भारत रत्न देने की मांग करता रहा हूं। कर्पूरी ठाकुर जी को दिए जाने वाले इस सम्मान से मुझे बेहद खुशी मिली है। इसके साथ ही जेडीयू की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई।' नीतीश कुमार ने इसके लिए पीएम मोदी और केंद्र सरकार को बधाई दी। 

रोहिणी आचार्य के पोस्ट से बढ़ी 'आग'

लोकसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और इंडिया गठबंधन के बीच की दूरियां भी चौड़ी होती जा रही है। इससे बिहार की राजनीति में भी हलचल तेज हुई। रही सही कसर लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के एक्स पर एक के बाद एक तीन पोस्ट ने पूरी कर दी। हालांकि, बिहार में सियासी पारा चढ़ने के बाद रोहिणी ने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया। उनके पोस्ट ने महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं, होने के बीजेपी के दावों को पुख्ता किया।  

सुशील मोदी बोले- नीतीश कुमार की NDA में एंट्री हो...

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा है कि, 'अगर पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व चाहता है कि नीतीश कुमार की NDA में एंट्री हो, तो राज्य यूनिट इस फैसले को मानेगी। सुशील मोदी ने 'परिवारवाद' को लेकर सीएम नीतीश कुमार के दिए बयान पर उनकी तारीफ की। सुशील मोदी बोले, परिवारवाद पर पहली बार नीतीश कुमार ने सही बात कही। परिवारवाद का विरोध बीजेपी की नीति है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इसी विचारधारा के हैं।'

Tags:    

Similar News