PM Modi: प्रधानमंत्री ने बांटे करीब 1 लाख नियुक्त पत्र, बोले- पहले नौकरी में होता था रिश्वतखोरी का खेल, हमने पारदर्शी बनाया

PM Modi: प्रधानमंत्री सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग माध्यम से रोजगार मेले के तहत नवनियुक्त भर्तियों को 1 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए। साथ ही, पीएम मोदी ने नई दिल्ली में एकीकृत परिसर 'कर्मयोगी भवन' के पहले चरण की आधारशिला भी रखी।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-02-12 07:58 GMT

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नौकरी भर्ती को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार में युवाओं को नौकरी देने का अधिकार लगातार तेज गति से आगे बढ़ रहा है, लेकिन पूर्व सरकारों में युवाओं को नौकरी देनें में काफी समय लगया जाता था। नौकरी के विज्ञापन जारी होने से लेकर नियुक्ति पत्र जारी होने तक सब में समय लगता था। इस देरी का फायदा उठाकर रिश्वतखोरी का खेल भी खेला जाता था। मगर जब केंद्र की सत्ता में भाजपा की सरकार आई है तो हमने युवाओं को नौकरी देने की भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी बना दिया है। आज युवाओं को झट से नौकरी मिलती है और रिश्वतखोरी का खेल खत्म हो गया है।

कर्मयोगी भवन की रखी आधारशिला

प्रधानमंत्री सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग माध्यम से रोजगार मेले के तहत नवनियुक्त भर्तियों को 1 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए। साथ ही, पीएम मोदी ने नई दिल्ली में एकीकृत परिसर 'कर्मयोगी भवन' के पहले चरण की आधारशिला भी रखी। यह परिसर मिशन कर्मयोगी के विभिन्न स्तंभों के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा। पीएम ने प्रधानमंत्री ने युवाओं और उनके परिवारों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज 1 लाख से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। आपने कड़ी मेहनत से यह सफलता हासिल की है। मैं आप सभी को और आपके परिवारों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। सरकार इस बात पर जोर दे रही है कि भर्ती प्रक्रिया तय समय के भीतर पूरी हो, ताकि हर युवा को अपनी योग्यता साबित करने के लिए समान अवसर मिलने लगे हैं।

हमने भर्ती प्रक्रिया को बनाया पारदर्शी

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया है। आज हर युवा के मन में विश्वास है कि वह मेहनत के दम पर अपनी जगह बना सकता है। 2014 से हमने युवाओं को भारत सरकार के साथ जोड़ने और उन्हें राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनाने का प्रयास किया है। हमने युवाओं को मुख्यधारा में लाने और उन्हें राष्ट्र निर्माण में योगदान देने में मदद करने की कोशिश की है। अपने से पहले की सरकारों की तुलना में भाजपा सरकार ने 10 वर्षों में 1.5 गुना अधिक रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं।

परिसर हमारी क्षमता निर्माण पहल को करेगा मजबूत

राष्ट्रीय राजधानी में बनाए जा रहे नए प्रशिक्षण परिसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आज दिल्ली में एक एकीकृत प्रशिक्षण परिसर की आधारशिला भी रखी गई है। मुझे विश्वास है कि नया प्रशिक्षण परिसर हमारी क्षमता निर्माण पहल को और मजबूत करेगा।

Tags:    

Similar News