'मंदिर रहे अज्ञान से ज्ञान की तरफ ले जाने का माध्मय', महादेव मंदिर उद्धाटन में कांग्रेस पर बरसे मोदी

PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री ने गुरुवार को तारभ के लिए 8,350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-02-22 11:19 GMT

PM Modi in Gujarat: (सोशल मीडिया)  

PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने एक दिवसीय गुजरात दौर रहे। इस दौरान सबसे पहले पीएम मोदी ने राजधानी अहमदाबाद में गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (GCMMF) गोल्डन जुबली कार्यक्रम में शामिल हुए। उसके बाद पीएम मोदी मेहसाणा जिले तारभ में वलीनाथ महादेव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए, यहां पर उन्होंने महादेव मंदिर का उद्धाटन किया और पूजा की। इसके बाद यहां पर आयोजित समारोह को संबोधित भी किया। मंदिर के उद्धाटन से पहले पीएम मोदी ने मेहसाणा रोड शो भी किया।

राम मंदिर के बाद भी कुछ नहीं छोड़ रहे नफरत

मंदिर में आयोजित कार्यक्रम समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देश में राम मंदिर का निर्माण हो चुका है, लेकिन कुछ लोग हैं कि वह नफरत का रास्ता छोड़ना ही नहीं चाहते हैं, उनका सीधा इशारा कांग्रेस की ओर था। आज वह समय है जब भगवान का काम और देश का काम बहुत तेज गति से चल रहा है। आज देव सेवा और देश सेवा दोनों बहुत तेजी से हो रही है। आज से ठीक एक महीने पहले 22 जनवरी को मैं अयोध्या में प्रभु राम के चरणों में था, वहां मुझे प्रभु रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक आयोजन में शामिल होने का सौभाग्य मिला। उसके बाद 14 फरवरी (वसंत पंचमी) को अबु धाबी में खादी देशों के पहले हिंदू मंदिर के लोकार्पण का मुझे अवसर मिला। अभी 2-3 दिन पहले मुझे उत्तर प्रदेश के संभल में कल्कि धाम के शिलान्यास का भी मौका मिला और अब आज मुझे तरभ में इस भव्य, दिव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूजा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

भारत विकास यात्रा का अद्भुत कालखंड

उन्होंने कहा कि भारत की विकास यात्रा में ये एक अद्भुत कालखंड है। जहां पर देवकाज हो और देश काज दोनों तेज गति से किया जा रा है। देवसेवा भी हो रही है और देशसेवा भी हो रही है। हमारे यहां मंदिर सिर्फ देवालय या पूजा पाठ करने की जगह नहीं, बल्कि ये हमारी हजारों वर्ष पुरानी संस्कृति और परंपरा के प्रतीक हैं। हमारे यहां मंदिर देश और समाज को अज्ञान से ज्ञान की तरफ ले जाने के माध्यम रहे हैं।

कांग्रेस को लिया आड़े हाथों

इस कार्यक्रम में भी पीएम मोदी ने कांग्रेस को आड़ें हाथों लिया। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से आजाद भारत में लंबे समय तक विकास और विरासत के बीच टकराव पैदा किया गया। इसके लिए कांग्रेस दोषी है,क्योंकि उन्होंने दशकों तक देश पर शासन किया है, जबकि हमारी सरकार ने गुजरात-देश के विकास के साथ-साथ विरासत से जुड़े स्थानों की भव्यता के लिए भी काम किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी की गारंटी का लक्ष्य, समाज के अंतिम पायदान पर खड़े देशवासी का भी जीवन बदलना है। इसलिए एक तरफ देश में देवालय भी बन रहे हैं और करोड़ों गरीबों के पक्के घर भी बन रहे हैं।

कई परियोजानाओं का उद्धाटन-शिलान्यास किया

इस समारोह के जरिये पीएम मोदी ने तारभ के लोगों के लिए हजारों कारोड़ों रुपये से जुड़ी परियोजनाओं की सौगात दी। मोदी ने गुरुवार को तारभ के लिए 8,350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Tags:    

Similar News