PM Modi Talk to Israeli PM Netanyahu: पीएम मोदी ने इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से फोन पर की बात, हमास संघर्ष सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

PM Modi Talk to Israeli PM Netanyahu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू मंगलवार को फोन पर बात की। दोनों नेताओं के बीच हमास से चल रहा युद्ध प्रमुख मुद्दा रहा। इसके अलावा समुद्री मार्गों की सुरक्षा को लेकर चिंताएं भी शामिल थीं।

Update: 2023-12-19 16:50 GMT

 पीएम मोदी ने इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से फोन पर की बात, हमास संघर्ष सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा: Photo- Social Media

PM Modi Talk to Israeli PM Netanyahu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की शाम को इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की। दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के बीच हुई बातचीत में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर दी। मोदी ने बताया कि इजराइल-हमास संघर्ष पर विचारों का उपयोगी आदान-प्रदान हुआ, जिसमें समुद्री मार्गों की सुरक्षा पर चिंताएं भी शामिल थीं।

दोनों नेताओं के बीच क्या-क्या बात हुई?

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक 'एक्स' हैंडल पर बताया कि इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ इजराइल-हमास संघर्ष पर विचारों का उपयोगी आदान-प्रदान हुआ, जिसमें समुद्री मार्गों की सुरक्षा पर चिंताएं भी शामिल थीं। उन्होंने इस क्षेत्र में जल्द से जल्द शांति और स्थिरता बहाल करने में भारत के लगातार रुख को रेखांकित किया, साथ ही प्रभावित लोगों के लिए लगातार मानवीय सहायता पर भी जोर दिया।

Photo- Social Media

इजरायल-हमास युद्ध में कितने लोगों की मौत?

इजरायल और हमास के बीच युद्ध में अब तक 20 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं। हमास के चंगुल में अभी भी इजरायल के लोग बंधक बनकर रह रहे हैं। हालांकि सीजफायर के कारण हमास उन्हें रिहा कर रहा है। इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है।

Tags:    

Similar News