नए साल पर PM मोदी का तोहफा, लाइट हाउस प्रोजेक्ट की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत राजकोट में EWS श्रेणी के लोगों को तोहफा देने जा रहे हैं। राजकोट में बनाए जाने वाले EWS श्रेणी के लोगों के लिए 1,144 मकानों की आधारशिला रखेंगे।

Update: 2021-01-01 05:09 GMT
देश में कोरोना वैक्‍सीनेशन की तैयारियां तेज, PM मोदी की आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत राजकोट में EWS श्रेणी के लोगों को तोहफा देने जा रहे हैं। राजकोट में बनाए जाने वाले EWS श्रेणी के लोगों के लिए 1,144 मकानों की आधारशिला रखेंगे।

आपको बता दें, शुक्रवार को होने वाले इस कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी मुख्य अतिथि के रूप में राजकोट में उपस्थित होंगे। वही पीएम मोदी भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आधारशिला रखेंगे। हरित निर्माण तकनीक का उपयोग कर शहरी गरीबों को आश्रम प्रदान करने संबधी LHP परियोजना के तहत आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के लिए मकान बनाए जा रहे हैं।

छह शहरों में मकानों का निर्माण

आपको बता दें, इस परियोजना के तहत केंद्र सरकार छह शहरों- इंदौर, चेन्नई, रांची, अगरतला, लखनऊ और राजकोट में 1000-1000 से अधिक मकानों का निर्माण करने जा रही है। इस समारोह के दौरान, केंद्र सरकार गरीबों को मकान उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना में राज्य के प्रदर्शन के लिए विभिन्न श्रेणियों के तहत गुजरात को पुरस्कार भी प्रदान करेगी।

ये भी पढ़ें : पेंशनर्स के लिए खुशखबरी: नए साल पर सरकार का बड़ा फैसला, अब मिलेगी ये सुविधा

इन शहरों के मुख्यमंत्री रहेंगे उपस्थित

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी (न्यू, अफोर्डेबल, वैलिडेटेड, रिसर्च इनोवेशन टेक्नोलॉजिज फॉर इंडियन हाउसिंग) NAVARITIH नाम से एक सर्टिफिकेट कोर्स और जीएचटीसी-इंडिया के जरिये 54 नवोन्मेषी आवास निर्माण प्रौद्योगिकी के एक संग्रह का विमोचन भी करेंगे। जिसमे आवास एवं शहरी कार्य मंत्री के अलावा त्रिपुरा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के सभी मुख्यमंत्री उपस्थित रहेंगे।

ये भी पढ़ें : भारी बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में 4 दिन तक जमकर बरसेंगे बादल, पड़ेगी भीषण ठंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News