NCC कार्यक्रम में दिखा युवाओं का जज्बा, PM मोदी हुए शामिल, मिला गार्ड ऑफ ऑनर

दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में एनसीसी की यह रैली निकाली गई। आपको बता दें कि हर साल इस कार्यक्रम के जरिए अलग -अलग राज्य के एनसीसी क्रेडिट की परेड निकली जाती है। परेड के दौरान प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम का निरीक्षण किया।

Update: 2021-01-28 08:04 GMT
NCC कार्यक्रम में दिखा युवाओं का जज्बा, PM मोदी हुए शामिल, मिला गार्ड ऑफ ऑनर photos (social media)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में एनसीसी (National credit core) के कार्यक्रम में हिस्सा लिया है। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया है। दिल्ली में हो रहे इस भव्य कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, इसके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख भी इस एनसीसी के कार्यक्रम में मौजूद थे।

पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे

दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में एनसीसी की यह रैली निकाली गई। आपको बता दें कि हर साल इस कार्यक्रम के जरिए अलग -अलग राज्य के एनसीसी क्रेडिट की परेड निकली जाती है। परेड के दौरान प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम का निरीक्षण किया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम में हिस्सा लेते हैं। आपको बता दें कि इस कार्यक्रम के माध्यम से पीएम मोदी एनसीसी क्रेडिट को संबोधित कर रहे हैं।

एनसीसी क्रेडिट को लेकर प्रधानमंत्री ने कही बात

प्रधनमंत्री मोदी ने करियप्पा ग्राउंड में एनसीसी क्रेडिट की इस रैली के दौरान कहा कि एनसीसी में सबसे महत्वपूर्ण बात अनुशासन की सिखाई जाती है जो जीवन पर्यन्त हमारे साथ रहनी चाहिए। इस अनुशासन को देश के हर नागरिक तक प्रेरित करने पर हमारा देश मजबूत बनेगा। एनसीसी ने जो अपनी यूनिफार्म के जरिए देश में जो अपनी छवि बनाई है वह दिनों दिन और मजबूत बनती जा रही है। शौर्य और सेवा भाव के रूप में एनसीसी क्रेडिट अपनी बड़ी भूमिका निभा रहा है।

Full View

ये भी पढ़ें… गैंगरेप से दहला UP: 6 नशेड़ियों ने 12 साल की मासूम से की दरिंदगी, फिर मार डाला

लोगों को जागरूक करने में अहम रोल

सविंधान के प्रति लोगों में जागरूकता अभियान में भी एनसीसी क्रेडिट का अहम रोल दिखा है। इसके साथ एनसीसी क्रेडिट पर्यावरण के जरिए भी लोगों को काफी सजग और जागरूक करने में लगा हुआ है। देश के संकट के समय भी एनसीसी क्रेडिट का अहम रूप देखने को मिलता है। जिस संगठित तरीके से हर अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेता है।

ये भी पढ़ें:इटावा लड़ रहा कोरोना सेः CMO तोमर की सलाह, महामारी से बचाव के लिए करें ये

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News