सोलर घोटाला केस : पूर्व CM चांडी के खिलाफ होगी जांच- केरल सरकार

केरल सरकार ने बुधवार को 70 लाख रुपये के सोलर घोटाला मामले में पूर्व सीएम ओमान चांडी और अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक जांच शुरू करने का फैसला किया है।

Update: 2017-10-11 07:32 GMT
सोलर घोटाला केस में पूर्व CM चांडी के खिलाफ होगी जांच : केरल सरकार

तिरुवनंतपुरम : केरल सरकार ने बुधवार को 70 लाख रुपये के सोलर घोटाला केस में पूर्व सीएम ओमन चांडी और अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक जांच शुरू करने का फैसला किया है। साल 2013 में सामने आए इस मामले में चांडी के अलावा उनके कैबिनेट सहयोगियों थिरुवंचूर राधाकृष्णन, आर्यदन मोहम्मद और पूर्व कांग्रेस विधायक थंपनूर रवि और बेन्नी बेहानन की भी जांच होगी।

जस्टिस (सेवानिवृत्त) जी. शिवराजन द्वारा सितंबर में पेश की गई सौर घोटाला आयोग की रपट की सिफारिशों के आधार पर सीएम पिनरई विजयन ने कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के बाद इसकी घोषणा की।

विजयन सरकार ने उन सभी लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का भी निर्णय लिया, जिनके नाम सरिता नायर द्वारा लिखे गए एक पत्र में सामने आए थे, जिसमें उन्होंने यौन शोषण की शिकायत की थी।

 

यह भी पढ़ें ... सोलर घोटाला: सरिता नायर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

सरिता नायर सौर घोटाला मामले में प्रमुख आरोपी हैं, जिसके तहत केरल में एक फर्जी सौर ऊर्जा कंपनी, टीम सोलर ने राजनीतिक संपर्क और मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने के लिए दो महिलाओं का इस्तेमाल किया और कई प्रभावशाली लोगों को व्यापार साझीदार बनाने व उनके लिए सौर ऊर्जा इकाइयों को स्थापित करने की पेशकश कर सात करोड़ रुपये की ठगी की।

शिवराजन आयोग ने मामले की जांच करने वाले तत्कालीन शीर्ष पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एक मामला दर्ज करने की भी सिफारिश की है।मामले की जांच के लिए पुलिस महानिदेशक राजेश दीवान के नेतृत्व में एक नए विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News