Doda Encounter: 38 दिन, 9 आतंकी हमले....इतनी गईं जानें, कांग्रेस का दावा, राहुल ने भी मोदी सरकार पर कई लगाए गंभीर आरोप

Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर में डोडा मुठभेड़ में हुई चार जवानों की शहादत पर विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर आरोप लगाया है। कहा कि सरकार को बार-बार सुरक्षा चूक की पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-16 08:09 GMT

Doda Encounter (सोशल मीडिया) 

Doda Encounter:  जम्मू-कश्मीर में अब आतंकवादियों ने घाटी की जगह अब जम्मू अपना नया ठिकाना बना लिया है। पिछले कई महीनों से जम्मू के संभाग क्षेत्र पर आतंकी घटनाएं देखने को मिली रही हैं, यहां पर आंतकी सेना के साथ आम लोगों को भी निशान बना रहे हैं, जिसमें सेना के कई जवानों और सिविलियनों की मौतें हुए हैं। बीते 8 जुलाई को कठुआ में घात लगाकर आतंकवादियों द्वारा भारतीय सेना के ट्रक पर किए गए हमले में पांच जवानों शहादत का बदला लेने के लिए सेना ने पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के दौरान मंगलवार सुबह डोडा में सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में फिर चार जवान शहीद हो गए, जिसमें एक मेजर भी शामिल है। राज्य में लगातार हो रही आतंकवादी घटनाओं पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर घेरा है और आंकड़ों के जारिये मोदी सरकार 3.0 के 38 दिनों में हुई घटनाओं का जिक्र किया है।

डोडा आतंकी घटना पर राहुल ने सरकार को घेरा

जम्मू-कश्मीर में डोडा मुठभेड़ में हुई चार जवानों की शहादत पर विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर आरोप लगाया और कहा कि सरकार को बार-बार सुरक्षा चूक की पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। साथ ही, जवानों की शहादत पर द्धांजलि भी अर्पित अर्पित की है। राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि आज जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकवादी मुठभेड़ में हमारे जवानों ने अपनी जान गंवा दी। मैं उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

ये घटनाएं मौजूदा हालात को कर रहीं उजागार

उन्होंन आगे कहा कि एक के बाद एक हो रही ऐसी भयावह घटनाएं बेहद दुखद और चिंताजनक हैं। लगातार हो रहे ये आतंकवादी हमले जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात को उजागर कर रहे हैं। हमारे जवान और उनके परिवार भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं। हर देशभक्त भारतीय मांग करता है कि सरकार बार-बार सुरक्षा में हुई चूक की पूरी जिम्मेदारी ले और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

38 दिन में 9 आतंकी हमले

डोडा में आतंकी मुठभेड़ को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भी मोदी सरकार जोरदार हमला बोला है और एक रिपोर्ट कार्ड पेश किया है कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 38 दिनों में कितनी आतंकी घटनाएं राज्य में हुई हैं और कितने जवानों और आम लोगों की मौत हुई है। कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट कर दावा किया है कि पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल के 38 दिनों के भीतर ही नौ आतंकी हमले हो चुके हैं। इन आतंकी घटनाओं में 12 जवान शहीद हुए हैं। 13 जवान घालय हुए हैं। इसके अलावा इन हमलों में 10 नागरिकों की जान गई हैं, जबकि 44 नागरिक घालय हुए हैं।


Tags:    

Similar News