Satyendar Jain: फिर विवादों में घिरे सत्येंद्र जैन, तिहाड़ के जेल अफसरों को बाहर आने पर देख लेने की धमकी

Satyendar Jain: जेल अफसरों की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि सत्येंद्र जैन ने उन्हें जेल से बाहर निकलने पर अंजाम भुगतने और देख लेने की धमकी दी है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-01-06 05:19 GMT

Satyendar Jain (photo: social media )

Satyendar Jain: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। सत्येंद्र जैन इन दिनों मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं और तिहाड़ जेल के कई अफसरों ने सत्येंद्र जैन पर धमकी देने का बड़ा आरोप लगाया है। जेल अफसरों की ओर से इस बाबत जेल महानिदेशक के पास शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

जेल अफसरों की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि सत्येंद्र जैन ने उन्हें जेल से बाहर निकलने पर अंजाम भुगतने और देख लेने की धमकी दी है। वैसे यह पहला मौका नहीं है जब सत्येंद्र जैन विवादों में घिरे हैं। गिरफ्तारी के बाद उन्हें तिहाड़ जेल में रखे जाने के बाद कई विवाद हो चुके हैं। तिहाड़ जेल में उन्हें मुहैया कराई जा रही तमाम सुख-सुविधाओं का कई वीडियो भी पहले जारी हो चुका है।

पहले भी हो चुका है कई विवाद

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पिछले साल से ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था। तब से उन्हें लेकर समय-समय पर विवाद पैदा होते रहे हैं। जेल में मसाज कराने का उनका वीडियो खूब वायरल हुआ था और इसके बाद विपक्ष ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला था।

विपक्ष ने सत्येंद्र जैन को तत्काल मंत्रिमंडल से हटाने की भी मांग की थी। हालांकि केजरीवाल ने अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के अन्य नेता सत्येंद्र जैन को झूठे मामलों में फंसाने का आरोप लगाते रहे हैं।

जेल महानिदेशक के पास शिकायत

सत्येंद्र जैन का ताजा विवाद जेल अफसरों को धमकी देने से जुड़ा हुआ है। सूत्रों का कहना है कि तिहाड़ जेल के अतिरिक्त महानिरीक्षक, जेल संख्या 7 के अधीक्षक, उपाधीक्षक, सहायक अधीक्षक और विधि अधिकारी की ओर से जेल महानिदेशक के पास सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। जेल अफसरों ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ अपशब्द बोलने की शिकायत की है। इसके साथ ही उनका कहना है कि सत्येंद्र जैन ने उन्हें जेल से बाहर आने पर देख लेने की धमकी दी है सत्येंद्र जैन ने जेल अफसरों को धमकी दी है कि उन्हें अंजाम भुगतना होगा।

जेल सूत्रों का कहना है कि सत्येंद्र जैन मसाज कराने, बाहर का खाना खाने और विजिटर्स से मिलने से रोकने के कारण जेल अफसरों से नाराज चल रहे हैं। जेल अफसरों का कहना है कि इसी कारण सत्येंद्र जैन की ओर से उन्हें धमकियां मिल रही हैं। अभी इस मामले को लेकर जेल महानिदेशक की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

आप सरकार ने आरोपों को निराधार बताया

दूसरी ओर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक बार फिर सत्येंद्र जैन की तरफदारी की है। आप सरकार का कहना है कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ एक बार फिर झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं। आप सरकार की दलील है कि सत्येंद्र जैन को जमानत मिलने से रोकने के लिए एक बार फिर झूठे पत्र के जरिए उन्हें घेरने की कोशिश की जा रही है। दिल्ली सरकार का कहना है कि जेल अफसरों की ओर से लगाए गए आरोप पूरी तरह बेबुनियाद और निराधार हैं।

Tags:    

Similar News