Delhi Politics: ना सुनीता ना आतिशी ये ब्राह्मण चेहरा बनेगा दिल्ली का मुख्यमंत्री!

Delhi Politics: सौरभ दिल्ली सरकार का युवा चेहरा हैं। वे सरकार में हेल्थ, अर्बन डेवलपमेंट, वाटर सहित कई अहम विभाग संभाल रहे हैं। ऐसे में देखा जाए तो मुख्यमंत्री पद के लिए सौरभ भारद्वाज का दावा भी काफी मजबूत माना जा रहा है।

Report :  Network
Update:2024-09-16 14:09 IST

Arvind Kejriwal, Atishi (PHOTO: SOCIAL MEDIA ) 

Delhi Politics: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद अब सबकी नजरें इस पर टिकी हैं कि अब दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? वहीं मनीष सिसोदिया ने भी कह दिया है कि वह मुख्यमंत्री की रेस में नहीं हैं। अब यहां सवाल यह है अरविंद केजरीवाल के बाद कौन?


अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि वह दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री का पद छोड़ देंगे यानी इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद से ही मुख्यमंत्री पद को लेकर कयासबाजी के दौर जारी हैं। सीएम पद की रेस में वैसे तो सबसे प्रमुख नाम मंत्री आतिशी का चल रहा है। वहीं केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का नाम भी इस रेस में शामिल है। मंत्री सौरभ भारद्वाज और गोपाल राय का नाम भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल बताया जा रहा है। लेकिन जानकारों की मानें तो सौरभ भारद्वाज को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।


इसलिए सौरभ को मिल सकता है ताज

लेकिन माना जा रहा है कि सौरभ भारद्वाज को दिल्ली की कमान सौंपी जा सकती है यानी उन्हें अरविंद केजरीवाल की जगह दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। सौरभ भारद्वाज ब्राह्मण विरादरी से आते हैं। सौरभ भारद्वाज ने अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने के दौरान पार्टी और सरकार में महत्वपूर्ण रोल निभाया है। चर्चा इस बात की भी चल रही है कि दो दिन बाद आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक होने वाली है और इसी बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए नेता का चुनाव किया जाएगा।

दिल्ली सरकार में मंत्री हैं सौरभ भारद्वाज

सौरभ भारद्वाज इस समय की मौजूदा दिल्ली सरकार में शहरी विकास मंत्री हैं। मुख्यमंत्री पद की रेस में सौरभ भारद्वाज का नाम भी प्रमुखता से चल रहा है। जब से आम आदमी पार्टी के एक से एक बड़े नेता जेल गए हैं। उसके बाद से ही सौरभ भारद्वाज प्रमुखता से पार्टी को संभालते दिखे। वे कोई भी संकट आया हमेशा फ्रंट पर रहे। उन्होंने समय-समय पर पार्टी का स्टैंड सबके सामने रखा। भाजपा और केंद्र सरकार के हमलों का जबाव भी जमकर देते रहे। सौरभ दिल्ली सरकार का युवा चेहरा हैं। वे सरकार में हेल्थ, अर्बन डेवलपमेंट, वाटर सहित कई अहम विभाग संभाल रहे हैं। ऐसे में देखा जाए तो मुख्यमंत्री पद के लिए सौरभ भारद्वाज का दावा भी काफी मजबूत माना जा रहा है।

केजरीवाल के इस्तीफे पर क्या बोले सौरभ?

मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस्तीफे और नए सीएम बनने के सवाल पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भारत में एक ऐसा मुख्यमंत्री भी है, जिसने बेल मिलने के बाद सीएम की कुर्सी पर लात मार दी है। उनका कहना है कि कोर्ट ने तो मुझे बेल दे दी है, जब तक जनता की अदालत में अग्नि परीक्षा को पास नहीं कर लूंगा तक तक दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।

Tags:    

Similar News