Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी को हराने की बड़ी साजिश, लंदन से दिल्ली तक सीक्रेट बैठकें, द संडे गार्जियन का बड़ा खुलासा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 जीतने के बाद भाजपा एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में चुनावी अखाड़े में कूदने की तैयारी में जुटी हुई है। विपक्षी दलों की ओर से 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को रोकने की तैयारियां की जा रही हैं।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-02-14 08:28 GMT

Prime Minister Narendra Modi (Photo: Social Media)

Lok Sabha Elections 2024: देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में चुनावी अखाड़े में कूदने की तैयारी में जुटी हुई है। विपक्षी दलों की ओर से 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को रोकने की तैयारियां की जा रही हैं।

सियासी माहौल गरमाने के बीच द संडे गार्जियन अखबार ने बड़ा दावा किया है। अखबार का दावा है कि प्रधानमंत्री मोदी को रोकने के लिए बड़ी साजिश रची जा रही है जिसमें कई विदेशी भी शामिल हैं। अखबार का कहना है कि इस सिलसिले में लंदन से लेकर दिल्ली तक कई सीक्रेट बैठकें हो चुकी हैं। इन बैठकों में 2024 में पीएम मोदी को रोकने के लिए रणनीति पर चर्चा की गई है।

कई डिप्लोमेट्स और अहम चेहरे शामिल

द संडे गार्जियन अखबार का कहना है कि लंदन से दिल्ली तक हुई इन बैठकों के दौरान चर्चा का मुख्य विषय 2024 का लोकसभा चुनाव ही रहा है। बैठक में मुख्य रूप से इसी मुद्दे पर चर्चा की गई है कि आखिरकार 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता में आने से कैसे रोका जाए।

द संडे गार्जियन में छपी रिपोर्ट में यहां तक दावा किया गया है कि पीएम मोदी के खिलाफ बनाई जा रही इस रणनीति में कुछ डिप्लोमेट्स और अहम भारतीय चेहरे भी शामिल हैं।

सरकार की कमियों को उजागर करने की योजना

अखबार की रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि पिछले तीन महीनों के दौरान लंदन से लेकर दिल्ली तक में बैठकों का कई दौर आयोजित किया गया है। अखबार के मुताबिक पिछले तीन महीने के दौरान अकेले दिल्ली में ही ऐसी तीन बैठकें हो चुके हैं। इन बैठकों के दौरान मोदी सरकार की कमजोरियों को जनता के बीच हाईलाइट करने पर चर्चा हुई है।

इसके साथ ही मोदी सरकार के खिलाफ जनता के बीच नेगेटिव परसेप्शन बनाने और चुनाव से 6 महीने पहले मोदी सरकार के खिलाफ बड़ा अभियान चलाने के मुद्दे पर चर्चा हुई है। माना जा रहा है कि इन बैठकों में लिए गए फैसलों के मुताबिक रणनीति पर जल्द ही अमल शुरू किया जा सकता है।

सितंबर में मेगा अभियान छेड़ने की तैयारी

द संडे गार्जियन अखबार का कहना है कि इन बैठकों के दौरान विचार का मुख्य मुद्दा पीएम मोदी को फिर सत्ता में आने से रोकना ही रहा है। बैठक में योजना बनाई गई है कि इस साल सितंबर महीने से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ 180 दिनों का मेगा अभियान चलाया जाए। इस अभियान के दौरान आम लोगों के बीच मोदी सरकार की कमियों को उजागर करने की तैयारी है। इसके साथ ही सरकार के प्रति लोगों के दिलो दिमाग में नकारात्मक भाव पैदा करने की कोशिश भी की जाएगी।

2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की थी। पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर पूरी मजबूती के साथ उतरने की तैयारी में जुटी हुई है। सियासी जानकारों का भी मानना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को रोकना विपक्ष के लिए आसान नहीं होगा। ऐसे में पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी रणनीति बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News