CJI गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला बंद, SC ने कहा- फंसाने की साजिश

साल 2019 में सुप्रीम कोर्ट पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई जोकि मौजूदा सांसद भी है, उन पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। मामला गंभीर होने के कारण सुप्रीम कोर्ट ने खुद इस मामले की जांच कराने का आदेश दिया था।

Update: 2021-02-18 07:53 GMT
CJI गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला बंद, SC ने कहा- फंसाने की साजिश

नई दिल्ली। देश के पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को सुप्रीम कोर्ट ने राहतभरी खबर दी है। बता दें कि पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ चल रहे यौन शोषण के केस को सुप्रीम कोर्ट ने बंद कर दिया है।

क्यों केस हुआ बंद

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बताया कि काफी दिनों से यह केस चल रहा था। इसकी जांच पूर्व जस्टिस ए के पटनायक कमिटी को सौंपी गई थी। जांच न होने के कारण इस केस को बंद किया जा रहा है। जैसा कि पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई सुप्रीम कोर्ट ने पहले से ही क्लीन चीट दे चुकी थी।

यह भी पढ़ें... मंत्री पर बम से हमला: सरकार में मची अफरा-तफरी, तत्काल मिलने पहुंचीं सीएम ममता

न्यायाधीश गोगोई को फंसाने की साजिश

मामले के बारे में जानकारी देते हुए कोर्ट ने कहा. “ए. के. पटनायक पैनल, भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश गोगोई को फंसाने की साजिश की जांच करने के लिए व्हाट्सऐप मैसेज जैसे इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड हासिल नहीं कर सका। अदालत ने कहा कि दो साल गुजर चुके हैं और गोगोई को फंसाने के षड्यंत्र की जांच में इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड हासिल करने की संभावना बहुत ही कम रह गयी है।”

साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता- कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, "जहां तक साजिश का सवाल है उससे इंकार नही किया जा सकता क्योंकि जस्टिस गोगोई ने असम में एनआरसी समेत कई मुश्किल फैसले लिए थे। उससे कुछ लोग खुश नही थे इसलिए उनको बदनाम करने की एक कोशिश हो सकती है। इसके लिए आईबी की रिपोर्ट का हवाला दिया गया है।” ऐसे ही तमाम मसलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज इस मामले को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें... International Geeta Festival: गूंजेंगे गीता के उपदेश, होंगी ऑनलाइन प्रतियोगिता

क्या था मामला

बताते चलें कि साल 2019 में सुप्रीम कोर्ट पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई जोकि मौजूदा सांसद भी है, उन पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। मामला गंभीर होने के कारण सुप्रीम कोर्ट ने खुद इस मामले की जांच कराने का आदेश दिया था। ज्यादा दिन गुजरने के बाद जांच होने का कारण सुप्रीम कोर्ट ने आज इस केस बंद कर दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News