जेड प्लस सुरक्षा मिलने पर शरद पवार भी हैरान, विधानसभा चुनाव के समय जानकारी हासिल करने का शक जताया

Sharad Pawar Z Plus security: शरद पवार ने केंद्र सरकार की ओर से उन्हें जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराने पर शक जताया है। उन्होंने कहा कि इस सुरक्षा के जरिए मेरी जासूसी की जा सकती है।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-08-23 08:33 GMT

Sharad Pawar  (photo: social media )

Sharad Pawar Z Plus security: केंद्र सरकार की ओर से हाल में एनसीपी (शरद पवार गुट) के मुखिया शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा कवर मुहैया कराने का फैसला किया गया है। सूत्रों का कहना कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खुफिया इनपुट के बाद शरद पवार का सुरक्षा कवर और मजबूत बनाने का फैसला किया है। दूसरी ओर महाराष्ट्र के कद्दावर नेता शरद पवार खुद केंद्र सरकार की ओर से लिए गए इस फैसले पर हैरानी जता रहे हैं। उनका कहना है कि केंद्र सरकार की ओर से मुहैया कराई गई नई सुरक्षा विधानसभा चुनाव के समय प्रामाणिक जानकारी निकालने का एक तरीका हो सकती है।

शरद पवार को सता रहा जासूसी का डर

शरद पवार ने केंद्र सरकार की ओर से उन्हें जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराने पर शक जताया है। उन्होंने कहा कि इस सुरक्षा के जरिए मेरी जासूसी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में केंद्र सरकार का यह कदम मेरे बारे में प्रामाणिक जानकारी जुटाना का एक जरिया हो सकता है।

केंद्र सरकार ने बुधवार को शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया था। मीडिया की ओर से जब शरद पवार से इस सुरक्षा कवर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे केंद्र सरकार के इस कदम के पीछे पुख्ता कारणों के बारे में जानकारी नहीं है।

तीन लोगों को जेड प्लस सुरक्षा कवर

पवार ने कहा कि गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने मुझे बताया है कि तीन लोगों को जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। मुझे बताया गया है कि इनमें मेरे अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हैं। इसके बाद चुटकी लेते हुए शरद पवार ने कहा कि शायद चुनाव नजदीक आ रहे हैं। इस कारण मेरी गतिविधियों की जानकारी हासिल करने का यह एक माध्यम बन सकता है।

पवार की सुरक्षा में 55 जवानों की तैनाती

केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि मंत्रालय की ओर से सीआरपीएफ से महाराष्ट्र के 83 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री को सुरक्षा मुहैया कराने को कहा गया है। इस कवर के लिए सीआरपीएफ की ओर से 55 सशस्त्र जवानों की टीम को तैनात किया गया है। जानकार सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय एजेंसियों की ओर से खतरे के आकलन के बाद शरद पवार का सुरक्षा कवर और मजबूत बनाने का फैसला किया गया है।

महाराष्ट्र के सियासी दलों को भी हैरानी

जेड प्लस सुरक्षा वीआईपी सुरक्षा के सर्वोच्च श्रेणी है। इसके बाद जेड, वाई प्लस, वाई और एक्स श्रेणी की सुरक्षा का नंबर आता है। वैसे महाराष्ट्र के सियासी हलकों में भी शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा दिए जाने पर हैरानी जताई जा रही है।

एक नेता ने तो यहां तक कह डाला कि आखिरकार शरद पवार पर हमला करके किसी को क्या हासिल होगा। शरद पवार की पार्टी महाविकास अघाड़ी गठबंधन का हिस्सा है और इस बार महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में एनडीए और विपक्षी गठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है।

Tags:    

Similar News