Share Market UPdate: शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स 500 अंक चढ़ा, निफ्टी 25000 के पार

Share Market UPdate: शेयर बाजार में यह उछाल अमेरिका में ब्याज दरों में और कटौती के संकेत मिलने के बाद आया है। अमेरिकी फेडरल रिजर्व की नवीनतम नीति बैठक में अमेरिका में ब्याज दरों में और कटौती के संकेत मिले हैं।

Report :  Network
Update:2024-10-10 10:28 IST

Share Market Update (Pic:Newstrack)

Share Market UPdate: भारतीय शेयर बाजार में फिर हरियाली लौट आई है। जहां बुधवार को बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था वहीं गुरुवार को बाजार में फिर से रौनक लौट आई। सेंसेक्स 500 से अधिक अंक उछला तो वहीं निफ्टी 25000 के पार पहुंच गया। भारतीय शेयर बाजार में निवेशकों का ध्यान गुरुवार के मुद्रास्फीति के आंकड़ों पर रहेगा।

भारतीय शेयर बाजार में यह उछाल अमेरिका में ब्याज दरों में और कटौती के संकेत मिलने के बाद आया है। अमेरिकी फेडरल रिजर्व की नवीनतम नीति बैठक में अमेरिका में ब्याज दरों में और कटौती के संकेत मिले हैं। इसके बाद वैश्विक प्रतिस्पर्धियों के बीच सकारात्मक रुझान के चलते भारतीय शेयर बाजार भी गुरुवार को बढ़त के साथ खुले। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 513 अंक उछल कर कारोबार कर रहा है तो वहीं निफ्टी-50 130 अंक बढ़कर 25,112.65 पर पहुंच गया।

एलएंडटी के शेयरों में तेजी

वहीं महाराष्ट्र में एक नए उर्वरक संयंत्र के लिए राष्ट्रीय केमिकल्स द्वारा एलएंडटी को 1,000 करोड़ रुपये का अनुबंध दिए जाने के बाद एलएंडटी के शेयरों में शुरुआती कारोबार में लगभग 2 प्रतिशत की तेजी देखी गई। व्यापक, अधिक घरेलू रूप से केंद्रित निफ्टी स्मॉलकैप 100 और मिडकैप 100 में से प्रत्येक में 0.5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। 

भारतीय शेयर बाजार में निवेशकों का ध्यान गुरुवार के मुद्रास्फीति के आंकड़ों पर रहेगा। विशेष रूप से उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) पर खास तौर पर रहेगा। ताकि फेड के आगे के फैसले पर रुझान मिल सके। इसके अलावे कंपनियों के परिणामों पर भी बाजार की नजर बनी रहेगी।

इनमें हुई 1 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि 

सेंसेक्स के शेयरों में, एलएंडटी, पावर ग्रिड, एमएंडएम, एनटीपीसी और टाटा स्टील शीर्ष लाभार्थियों रहे और इनमें प्रत्येक में 1 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। इसके विपरीत, इंफोसिस, टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा, हिंदुस्तान यूनिलीवर और एशियन पेंट्स गिरावट के साथ कारोबार करते नजर आए। 

Tags:    

Similar News