Swati Maliwal Case: विभव कुमार की बढ़ी और मुश्किलें, स्वाति मालीवाल मामले के की जांच के लिए SIT गठित

Swati Maliwal Assault Case: टीम का नेतृत्व उत्तर उत्तरी जिले की एडिशनल डीसीपी अंजिथा चिपियला के हाथों में है। टीम में तीन इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के साथ सिविल लाइन थाना पुलिस के अधिकारी को भी शामिल किया गया है

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-21 04:30 GMT

Swati Maliwal Assault Case (सोशल मीडिया) 

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ छेड़छाड व मारपीट के मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। मारपीट के आरोप मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार पर लगें हैं और वह न्यायकि हिरासत में हैं।

अंजिथा चिपियला करेंगी टीम का नेतृत्व

पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्वाति मालीवाल मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इस टीम का नेतृत्व उत्तर उत्तरी जिले की एडिशनल डीसीपी अंजिथा चिपियला के हाथों में है। टीम में तीन इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के साथ सिविल लाइन थाना पुलिस के अधिकारी को भी शामिल किया गया है, जो इस मामले की जांच कर रहे हैं। मामले की जांच पूरी होते टीम रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारी को सौंपेगी, जिसके बाद पता चलेगा कि मामले की क्या हकीकत थी?

पहले स्वाति के साथ रीक्रिएट किया क्राइम सीन

बता दें कि पुलिस ने केस दर्ज होने के बाद बीते दिनों विभव कुमार को मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार किया था। इसके उन्हें अदातल में पेश किया, जहां विभव को पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वह पुलिस की न्यायिक हिरासत में हैं और दिल्ली पुलिस ने उनसे स्वाति मालीवाल के साथ की गई उनके द्वारा मारपीट के प्रकरण की पूछताछ कर रही है। विभव कुमार को सिविल लाइंस थाने में रखा गया है। स्वाति मालीवाल को दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री आवास पर भी लेकर गई। जहां पर उनके साथ घटना की सीन दोबारा दोहराया गया और यह जानने की कोशिश की कि 13 मई की सुबह जब स्वाति मालीवाल सीएम आवास पहुंचीं तो वह कहां कहां गईं और किस किस जगह उनको कौन मिला?

पुलिस ने यह भी जानने की कोशिक की उस दौरान उनसे क्या बात हुई। ड्राईंग रूम में कितने देर बाद पहुंची और उन्होंने वहां पहले कौन मिला। विभव कितने देर बाद उनके पास आए और दोनों के बीच किस बात पर बहस हुई जो मारपीट में बदल गई। यह जानकारी स्वाति लेने के बाद सोमवार को पुलिस विभव को लेकर क्रास चेक करने लिए सीएम आवास पर गई।

अब विभव के साथ क्राइम सीन रिक्रिएशन

स्वाति के बाद विभव के साथ भी पुलिस ने सीएम आवास पर क्राइम सीन रिक्रिएशन किया। सूत्रों का कहना कि बिभव पूछताछ में ज्यादा सहयोग नहीं कर रहे हैं। वह हां या ना में जवाब दे रहे हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर केस से जुड़ी एक-एक कड़ी को जोड़ने का प्रयास कर रही है। बीते सोमवार को पुलिस विभव को सीएम आवास पर लेकर पहुंची थी।

सबूत जुटा रही पुलिस, कई के बयान दर्ज करना बाकी

वहीं, मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि केस को मजबूत करने के लिए पुलिस की टीम एक-एक सबूत को जुटाने में लगी है। पुलिस की टीम ने सीएम आवास पर मौजूद कई कर्मचारियों व बाकी लोगों के बयान दर्ज किए। अभी 15 से 20 और लोगों के बयान दर्ज किए जाना बाकी है। इनमें पीसीआर स्टाफ से लेकर सिविल लाइंस थाना प्रभारी भी शामिल हैं।

Tags:    

Similar News