तस्करी: पुलिस रिमांड पर शिअद नेता, जानें क्‍या है पूरा मामला

एसटीएफ ने इससे पहले दो मनी एक्सचेंजरों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पकड़े गए दोनों आरोपी आपस में बताए गए हैं। इन दोनों भाइयों से अब तक 25 लाख की ड्रग मनी दिल्ली से पकड़े गए एक अन्य मनी एक्सचेंजर हरमीत सिंह के माध्यम से ट्रांसफर करा चुके है।

Update: 2020-02-20 10:33 GMT
कश्मीरी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाले 2 मददगार लखनऊ से गिरफ्तार

अमृतसर : सिंथेटिक ड्रग बनाने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले केमिकल और 194 किलो हेरोईन की बरामदगी मामले एसटीएफ और एनसीबी की टीम शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता अनवर मसीह को गिरफ्तार कर दो दिन के रिमांड लिया हैं।

25 लाख की ड्रग मनी दिल्ली से पकड़े गए

इसकी पुष्टि एसटीएफ के एआईजी रछपाल सिंह ने की। एसटीएफ ने इससे पहले दो मनी एक्सचेंजरों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पकड़े गए दोनों आरोपी आपस में बताए गए हैं। इन दोनों भाइयों से अब तक 25 लाख की ड्रग मनी दिल्ली से पकड़े गए एक अन्य मनी एक्सचेंजर हरमीत सिंह के माध्यम से ट्रांसफर करा चुके है।

बताया जा रहा है कि इन दोनों आरोपियों के तार इंटरनेशनल तस्करों के साथ जुड़े होने की संभावना है। नशे के काले कारोबार में गिरफ्तार होने वाला अनवर मसीह पहला सफेदश पोश है।

ये भी देखें: गोरखपुर में गरजे CM योगी: किया मंदिरों में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा

शिअद नेता अनवर मसीह की कोठी में नशे का कारखाना

बता दें कि अमृतसर के जिस सुल्तानविंड रोड की कोठी में नशे का कारखाना चल रहा था वह कोठी शिअद नेता अनवर मसीह की है। इसी साल सात फरवरी को अनवर मसीह ने एसटीएफ के सामने आत्मसमर्पण किया था। तब एसटीएफ ने आरोपी से पूछताछ कर उसे छोड़ दिया था। एसटीएफ इस बात की जांच कर रही है कि अनवर के इन तस्करों के साथ संबंध तो नहीं थे।

कांग्रेसी पार्षद का बेटा भी है शामिल

एसटीएफ ने अनवर मसीह की मोहाली के खरड़ स्थित कोठी में भी छापा मारा था, जहां से एक गाड़ी और कुछ कागजात बरामद हुए थे। इस मामले में आरोपी कांग्रेसी पार्षद प्रदीप शर्मा के बेटे साहिल शर्मा की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है। एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि अभी उससे पूछताछ की जा रही है।

ये भी देखें: सात माह के मासूम ने जीती कोरोना वायरस से जंग, 2112 पहुंचा मौत का आंकड़ा

Tags:    

Similar News