×

सात माह के मासूम ने जीती कोरोना वायरस से जंग, 2112 पहुंचा मौत का आंकड़ा

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 2112 पहुंच गई है। इन मरने वालों में सबसे ज्यादा लोग उस प्रांत से हैं जो कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है जो कि है हुबेई प्रांत।

Aditya Mishra
Published on: 20 Feb 2020 8:19 AM GMT
सात माह के मासूम ने जीती कोरोना वायरस से जंग, 2112 पहुंचा मौत का आंकड़ा
X

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 2112 पहुंच गई है। इन मरने वालों में सबसे ज्यादा लोग उस प्रांत से हैं जो कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है जो कि है हुबेई प्रांत। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अब तक पूरे देश में इस वायरस से करीब 74 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

सबसे कम उम्र का मरीज हुआ स्वस्थ

कोरोना के सबसे कम आयु वाले मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है जो कि कोरोना वायरस से लगातार हो रही मौतों के बीच एक अच्छी खबर है। चीन के चोंगपिंग शहर में कोरोना से संक्रमित एक सात महीने के बच्चे को अस्पताल ने स्वस्थ घोषित करके घर जाने की अनुमति दे दी है। कोरोना वायरस के इस नन्हे मरीज को 3 फरवरी को संक्रमित होने पर अस्पताल लाया गया था।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस से इस बैंक की हालत खराब! 35000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा

349 नए मामले आये सामने

चीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के हालिया आंकड़े बताते हैं कि लगभग 2012 लोग अब तक कोरोना के शिकार बन कर मौत के मुंह में जा चुके हैं जिनमें सबसे अधिक हुबेई से हैं। 19 फरवरी को हुबेई में ही कोरोना वायरस के 349 नए मामले सामने आए और 108 लोगों की मौत हुई। हुबेई में ही अब कोरोना मौतों की कुल संख्या 2029 पहुंच गई है।

कोरोना वायरस की 40 साल पहले हो गई थी भविष्यवाणी! चीन का ये झूठ आया सामने

दिसंबर 2019 ने दिया दुनिया को कोरोना

साल 2019 दुनिया को कोरोना वायरस दे कर गया। दिसंबर 2019 में पहली बार वुहान में कोरोना सामने आया था और तब से भारत समेत दुनिया के कई देशों में यह संक्रमण फैल गया है। चीन के बाहर कोरोना वायरस की वजह से ईरान में दो मरीज मारे गए हैं जिनके साथ ही मौत का ये आंकड़ा बढ़कर आठ पहुंच गया है।

ओलंंपिक पर लटकी कोरोना वायरस की तलवार, जानिए पूरा मामला

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story