Bengaluru: एचडी रेवन्ना को फिर मिली राहत, विशेष अदालत ने 20 मई तक बढ़ाई अग्रिम जमानत

HD Revanna Case: यौन उत्पीड़न मामले में बंगलूरू की विशेष अदालत ने जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना की अग्रिम जमानत को 20 मई तक बढ़ा दिया है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-17 14:58 GMT

HD Revanna Case: यौन उत्पीड़न मामले में फंसे जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को एक बार फिर राहत मिली है। बंगलूरू की विशेष अदालत ने एचडी रेवन्ना की अग्रिम जमानत को 20 मई तक बढ़ा दिया है। बता दें, उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर आदेश को भी अदालत ने 20 मई तक सुरक्षित रखा है। गौरतलब है कि मेट्रोपॉलिटन न्यायाधीश ने इससे पहले एचडी रेवन्ना को 17 मई तक के लिए सशर्त जमानत दी थी।

घरेलू सहायिका का दुष्कर्म करने का आरोप

बीते 28 अप्रैल को जेडीएस के विधायक एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ होलेनरसीपुर पुलिस स्टेशन में यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया था। आरोप था कि दोनों ने 47 वर्षीय घरेलू सहायिका का दुष्कर्म किया। शिकायतकर्ता ने बताया था कि अपने घर में ही एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्ज्वल ने घरेलू सहायिका के साथ दुष्कर्म किया।

पूछताछ के लिए नहीं आए रेवन्ना- एसआईटी

बता दें, एचडी रेवन्ना के बेटे प्रज्ज्वल के खिलाफ यौन उत्पीड़न और दुष्कर्म के मामलों की जांच के लिए कर्नाटक सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी ने कोर्ट में पूर्व मंत्री को हिरासत में लेने की मांग की है। दूसरी तरफ एचडी रेवन्ना के वकीलों ने कोर्ट से अग्रिम जमानत की मांग की है। जांच एजेंसी एसआईटी ने बताया कि मामले में पूछताछ के लिए दोनों आरोपी एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना को पेश होने के लिए दो बार नोटिस भेजा था, लेकिन दोनों पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए।

20 मई को सुनवाई की अगली तारिख

बीते दिन यानी 16 मई को एचडी रेवन्ना ने कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी। एसआईटी ने इस याचिका का विरोध करते हुए न्यायिक हिरासत की मांग की थी। बेंग्लूरू की स्पेशल कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद एचडी रेवन्ना को राहत दी है। आज कोर्ट ने फिर से दोनों पक्षों की दलीलों को सुना और जमानत याचिका पर फैसला सोमवार यानी 20 मई तक सुरक्षित रख लिया। तब तक के लिए एचडी रेवन्ना की अग्रिम जमानत को बढ़ा दिया है। 

सीएम सिद्धारमैया ने सीबीआई जांच कराने से किया था इनकार

बीते दिनों कर्नाटक सरकार ने सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना केस की सीबीआई जांच कराने से इनकार कर दिया था। बता दें, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि उन्हें प्रदेश पुलिस की विशेष जांच टीम पर पूरा भरोसा है, जो इस केस की जांच कर रही है।

हमें अपनी पुलिस पर भरोसा है: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

सीएम सिद्धारमैया ने ऐसी मांग करने के भाजपा के अधिकार क्षेत्र पर सवाल उठाते हुए विपक्षी पार्टी से पूछा कि उन्हें प्रदेश की पुलिस पर भरोसा क्यों नहीं है? उन्होंने मामले की जांच कर रही एसआईटी के बारे में लोगों के मन में भ्रम पैदा करने के उद्देश्य से भ्रामक बयान देने के लिए बीजेपी पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी द्वारा मामले की सीबीआई जांच की मांग करने पर जवाब देते हुए कहा, "हम अपनी पुलिस (एसआईटी) से जांच करा रहे हैं, हमें अपनी पुलिस पर भरोसा है। वे कुशल हैं।"

Tags:    

Similar News