Delhi News: कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान मंच गिरने से मची भगदड़, एक महिला की मौत, 17 लोग घायल

Delhi News: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में शनिवार देर रात जागरण के दौरान मंच गिरने से 17 लोग घायल हो गए और एक महिला की मौत हो गई है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-01-28 03:43 GMT
कालकाजी मंदिर में गिरा मंच (सोशल मीडिया)

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान मंच गिर गया, जिससे मौके पर भगदड़ मच गई है। भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। 

सिंगर बी प्राक को सुनने के लिए उमड़ी थी भीड़

पुलिस के मुताबिक महंत परिसर कालकाजी मंदिर माता के जागरण का आयोजन किया गया था, जागरण में सिंगर बी प्राक आए हुए थे, जिनको देखने के लिए भारी संख्या भीड़ जुटी थी। इसी दौरान के करीब 12 बजे ब्री प्राक ने मंच पर अपना प्रदर्शन शुरु किया तो लोहे और लकड़ी से बना मंच भर भराकर गिर गया। मंच गिरने से मौके पर भगदड़ मच गई। भगदड़ में 17 लोग घायल हो गए, जबकि एक महिला का मौत हो गई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने कहा 45 साल की एक महिला को मैक्स अस्पताल भर्ती कराया गया, जिसे डॉक्टरों ने तत्काल मृत घोषित कर दिया. मृतक महिला की अभी पहचान नहीं हो पाई है। मृतक महिला को दो व्यक्ति ऑटो से अस्पताल ले गए।  मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है । 

कार्यक्रम आयोजित करने की नहीं थी अनुमति

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आयोजकों को कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं दी गई थी। हालांकि पुलिस ने जानकारी होने पर सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई थी।  मौके पर करीब 1500-1600 की भीड़ जमा थी। रात में अचानक हादसा होने से भगदड़ मच गई। उन्होने कहा घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसमें से सभी घायलों की हालत स्थिर है, जबकि कुछ को फ्रैक्चर हुआ है। इस मामले में आयोजकों के खिलाफ आईपीसी मामला दर्ज करके पुलिस जांच कर रही है।  

Tags:    

Similar News