Share Market: फिर फिसला शेयर बाजार, सेंसेक्स में भारी गिरावट, निफ्टी 25650 से नीचे

Share Market: शेयर बाजार में इस गिरावट के पीछे विदेशी फंडों की लगातार निकासी बताई जा रही है। वहीं इंफोसिस के शेयरों में बिकवाली के बीच आज शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में गिरावट देखी गई।

Report :  Network
Update:2024-10-18 10:36 IST

Share Market  (photo: social media )

Share Market: भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी है। बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट जारी रही है। शुक्रवार को भी सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट देखी गई। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 570.45 अंक गिरकर 80,436.16 पर आ गया। वहीं एनएसई निफ्टी 178.3 अंक गिरकर 24,571.55 पर आ गया। शेयर बाजार में इस गिरावट के पीछे विदेशी फंडों की लगातार निकासी बताई जा रही है। वहीं इंफोसिस के शेयरों में बिकवाली के बीच आज शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में गिरावट देखी गई। इंफोसिस की दूसरी तिमाही की आय निवेशकों को खुश करने में विफल रहने के बाद शेयरों में बिकवाली दिखी।

इससे पहले शुरुआती कारोबार में उतार-चढ़ाव के बीच निफ्टी इंडेक्स 0.34 प्रतिशत या 84 अंक की गिरावट के साथ 24,664.95 अंक पर खुला, जबकि बीएसई सेंसेक्स इंडेक्स 257 अंक या 0.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ 80,749.26 पर खुला।

ये शेयर सबसे अधिक पिछड़े

सेंसेक्स की 30 कंपनियों में जो शेयर सबसे अधिक पिछड़े उनमें टाइटन, इंफोसिस, मारुति, नेस्ले, आईटीसी, अदाणी पोर्ट्स, एचडीएफसी बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर शामिल हैं। वहीं गुरुवार को आईटी सेवा निर्यातक कंपनी इंफोसिस लिमिटेड ने दूसरी तिमाही के अपने शुद्ध लाभ में लगभग 5 प्रतिशत की वृद्धि की सूचना दी। वहीं ब्लू-चिप कंपनियों में एक्सिस बैंक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टाटा मोटर्स और भारती एयरटेल को लाभ हुआ।

विशेषज्ञों ने कहा कि एफआईआई लगातार भारतीय शेयरों पर दबाव बना रहे हैं, लेकिन आने वाले हफ्तों में स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है और तेज रिकवरी की उम्मीद है। बैंकिंग और मार्केट के जानकारों की मानें तो निवेशकों को अभी निराश होने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि एफआईआई की बिकवाली पहले ही काफी हो चुकी है और जैसे-जैसे इसमें कमी आती जाएगी तो घरेलू प्रवाह रिकवरी में मदद करेगा।

Tags:    

Similar News