Supreme Court ने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को फातिहा में शामिल होने की दी अनुमति

Supreme Court : सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को उनके पिता मुख्तार अंसारी की याद में 10 अप्रैल को होने वाले 'फातिहा' समारोह में शामिल होने की अनुमति दे दी है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-09 09:42 GMT
सुप्रीम कोर्ट (सोशल मीडिया)

Supreme Court :  माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने कुछ राहत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को उनके पिता मुख्तार अंसारी की याद में 10 अप्रैल को होने वाले 'फातिहा' समारोह में शामिल होने की अनुमति दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि अब्बास अंसारी को पर्याप्त सुरक्षा के साथ पुलिस हिरासत में कासगंज जेल से उनके गृहनगर ग़ाज़ीपुर ले जाया जाए और 13 अप्रैल तक कासगंज जेल वापस लाया जाए। बता दें कि माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी, वह उनके जनाजे में शामिल नहीं सके थे।

सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी को तीन दिन के लिए अंतरिम राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को अपने पिता मुख्तार अंसारी की कब्र पर फातिहा पढ़ने की इजाजत दी। अब्बास 10 अप्रैल को मुख्तार अंसारी की कब्र पर फातिहा पढ़ेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा कि आज यानी 09 अप्रैल को शाम 5 बजे से पहले अब्बास को कासगंज जेल से निकाला दिया जाए। कोर्ट ने कहा कि 10 अप्रैल को होने वाले फातिहा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अब्बास अंसारी को पूरी सुरक्षा के साथ ले जाया जाए। इसके साथ ही 13 अप्रैल को उसे वापस कासगंज जेल में लाया जाए।

 घर नहीं रूक सकते, जेल में गुजारनी होगी रात

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद वह कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, लेकिन शाम को अपने वह घर पर नहीं रुक सकते हैं, उन्हें लॉकअप में ही रात गुजारनी पड़ेगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि फातिहा के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम की गृह जनपद की गाजीपुर जेल में रखा जाए, जहां वह 11 और 12 अप्रैल को अपने परिजनों से मुलाकात कर सकेंगे। इसके बाद 13 अप्रैल को अब्बास अंसारी को वापस कासगंज जेल में लाया जाएगा। अंतरिम राहत के दौरान अब्बास कोई मीटिंग और इंटरव्यू नहीं देंगे।

Tags:    

Similar News