दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कई लोग झुलसे, मची अफरा-तफरी

आग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायरबिग्रेड की गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन आग किन वजहों से लगी यह पता नहीं चल पाया है।

Update: 2020-12-12 10:24 GMT
हैदराबाद में एक दवा फैक्ट्री में भयानक आग लग गई। इस भीषण आग में 8 लोग झुलस गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हैदराबाद: हैदराबाद में एक दवा फैक्ट्री में भयानक आग लग गई। इस भीषण आग में 8 लोग झुलस गए हैं। सांगारेड्डी जिले के बोल्लारम औद्योगिक क्षेत्र में स्थित विंध्या ऑर्गेनिक्स की दवा यूनिट में आग लगी है। फैक्ट्री में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई।

आग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायरबिग्रेड की गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन आग किन वजहों से लगी यह पता नहीं चल पाया है। जब यह आग तो उस समय फैक्ट्री में बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे और कई लोगों के अभी भी अंदर फंसे होने की आशंका है।

बता दें कि इससे पुहले हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में औद्योगिक इलाके बद्दी के काठा गांव में एक पंखे बनाने वाली फैक्ट्री में भयानक आग लग गई थी। आग पर तीस घंटे बाद काबू पाया गया था। दमकल विभाग की एक टीम ने कड़ी मशक्कतों के बाद कहीं आग पर काबू पा पाई। फिलहाल आग लगने के बाद पुलिस और दमकल विभाग की टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया।

ये भी पढ़ें...नड्डा के काफिले पर हमले के मामले में गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, 3 IPS तलब

पूरी कंपनी जलकर खाक

दमकल की टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन के दौरान मंगलवार को दो और मजदूरों का शव मिला। इस अग्निकांड में कुल 3 महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।

ये भी पढ़ें...खालिस्तानियों और वामपंथियों वाले बयानों पर सियासत गरमाई, पढ़ें किसने क्या कहा?

इस अग्निकांड में पंखे बनाने वाली पूरी कंपनी जलकर खाक हो गई। आग लगने से जहां लोगों को नुकसान भी हुआ है। वहीं, फैक्ट्री मालिक को भी करोड़ों रुपए के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...इस घर को अनिल अंबानी और अड़ानी भी नहीं खरीद पाए थे, कीमत जानकर चौंक जाएंगे

फैक्टरी में आग लगने के कारणों के बारे में पता नहीं चल पाया है। आग जब लगी थी, तभी प्रबंधकों ने उन्हें तीन महिलाओं के लापता होने की सूचना दी थी, जिसके अनुसार, तीनों शव बरामद कर लिए गये।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News