कौन होगा देश का अगला रक्षा मंत्री? इन तीन नाम पर चल रही है चर्चा!

Update:2017-09-03 03:57 IST
कौन होगा देश का अगला रक्षा मंत्री? इन तीन नाम पर चल रही है चर्चा!

नई दिल्लीः रविवार को सुबह मोदी सेना का विस्तार होना है और करीब नौ नए मंत्री सेना में शामिल हो सकते है। इन सबके बीच बड़ी चर्चा अगले रक्षा मंत्री के नाम पर हो रही है । अटकलों के बाजार में फिलहाल तीन नाम सबसे आगे चल रहे हैं ।

यह भी पढ़ें...मिलिए मोदी सेना के इन नवरत्नों से, ये सब है एक से बढ़ कर एक

देश की सियासत की गली में मोदी की सेना में किसे जगह मिलेगी और किसको नहीं इस पर चर्चा न होकर इस बात पर ज्यादा ध्यान आकर्षित हो रहा है कि आखिरकार अब देश का अगला रक्षा मंत्री कौन बनेगा । सूत्रों की माने तो अगले रक्षा मंत्री के नाम को लेकर पेंच कुछ इस तरह फंसा हुआ है कि खुद मोदी ने अपने चार प्रमुख मंत्रियों राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी से मिल कर रक्षा मंत्री तय करने को कहा है।

यह भी पढ़ें...मोदी कर देंगे खेल! JDU को मंत्रिमंडल में शामिल होने का निमंत्रण नहीं

मनोहर पर्रिकर के गोवा का मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफ़ा देना पड़ा था। अब इस मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार अरुण जेटली के पास है। लेकिन जब से चीन और भारत के बीच तनातनी हुई है तब से ही मोदी को रक्षा मंत्री के लिए एक कद्दावर नेता की तलाश है।

यह भी पढ़ें...डोकलाम के बाद ब्रिक्स सम्मेलन में मोदी-शी पर होगी सबकी नजर

सूत्रों की मानें तो बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर रक्षा मंत्री बनने की रेस में सबसे आगे हैं। रेल मंत्रालय से इस्तीफे की पेशकश कर चुके सुरेश प्रभु के नाम की चर्चा है। वहीँ नरेंद्र तोमर का विभाग बदलकर रक्षा मंत्रालय दिए जाने की भी अटकलें हैं।

यह भी पढ़ें...मोदी कैबिनेट में नीतीश की पार्टी के शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार

फिलहाल अभी तो सभी की नजरें कल होने वाले नए मंत्रियो के शपथ ग्रहण पर ही टिकी है। इसके बाद ही रक्षा मंत्रालय के सर्वोसरवा का नाम सामने आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें...कश्मीरी हिंदु JuD चीफ मक्की के निशाने पर, भारत में जारी रहेगा जिहाद

Tags:    

Similar News