Train Accident: हादसे वाली जगह पर ट्रैक बिछाने का काम पूरा, ट्रेन परिचालन दोबारा शुरू, मौत का आंकड़ा पहुंचा 10

Darjeeling Train Accident: दार्जिलिंग में हुए ट्रेन हादसे के बाद आज एक बार फिर ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया है। सोमवार सुबह कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी थी। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-18 03:38 GMT

दार्जिलिंग में हुआ ट्रेन हादसा

Darjeeling Train Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुए ट्रेन हादसे के बाद आज ट्रैक मरम्मत का काम पूरा हो गया और एक बार फिर उसी रास्ते से ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया है। सोमवार सुबह दार्जलिंग जिले में बड़ा रेल हादसा हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हादसे में 10 लोगों की मौत हुई वहीं करीब 41 लोग घायल हुए। दरअसल, एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को टक्कर मार दी। इस जोरदार टक्कर की वजह से एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। टक्कर के बाद ट्रेन में अफरातफरी का माहौल हो गया। सभी यात्री बोगियों से नीचे उतर आए। घटनास्थल पर अफराफतरी और यात्रियों में डर का माहौल छा गया। हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन ने राहत बचाव का कार्य शुरू कर दिया। हादसे को लेकर पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक जताया। 

मालगाड़ी ने पीछे से मारी एक्सप्रेस ट्रेन को टक्कर

हादसा दार्जिलिंग के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास निजबाड़ी स्टेशन के पास हुआ। सोमवार सुबह 9 बजे सियालदाहा जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि लगते ही दोनों ट्रेन की कई कई बोगियां पटरी से उतर गईं और कई बोगियां हवा में उछल गईं। घटना की सूचना मिलते ही राहत बचाव अभियान शुरू किया गया। साथ ही, ट्रैक से बोगियों को हटाने का काम शुरू किया गया ताकि रेलवे ट्रैक पर फिर से आवागम सुचार रूप से चालू हो सके।

पीएम मोदी ने जताया था दुख

हादसे को लेकर पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर दुख जताया। उन्होंने लिखा, “पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुखद है। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।” उन्होंने आगे लिखा, “अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव कार्य जारी है।”

Tags:    

Similar News