Jammu Kashmir: कठुआ से जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, 10 जुलाई के हमले में की थी मदद

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर पुलिस ने कठुआ आतंकी हमले में जैश-ए-मुहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी 10 जुलाई को हुए आतंकी हमले में जैश की मदद की थी।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-25 08:06 GMT
जम्मू कश्मीर के कठुआ से जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस को आज यानी गुरुवार को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने कठुआ आतंकी हमले में जैश-ए-मुहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी 10 जुलाई को हुए आतंकी हमले में जैश की मदद की थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार, कठुआ जिले के पहाड़ी इलाके से जैश के इन दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों से लगातार पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि इनसे आतंकवादियों को दूसरी सहायता देने में शामिल अन्य लोगों की जानकारी मिलने की संभावना है। फिर उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सेना के वाहन पर आतंकवादियों ने किया था हमला

गौरतलब है कि बीते 10 जुलाई को जम्मू कश्मीर के कठुआ के बदनोटा गांव में सेना की गाड़ी पर आतंकवादियों ने हमला किया था। हमले में चार सैनिक और एक पुलिसकर्मी सहित पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजौरी, पुंछ, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर सहित जम्मू के पहाड़ी जिलों में करीब 40 आतंकवादियों के सक्रिय होने की सूचना है। सेना ने जम्मी कश्मीर से आतंकवाद को खत्म करने के लिए 4,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है। इन सुरक्षाकर्मियों में पैरा कमांडो और जंगल युद्ध में प्रशिक्षित सैनिक शामिल हैं।

जवानों के बलिदान का बदला लिया जाएगा: रक्षा सचिव

कठुआ में सैनिकों की गाड़ी पर हुए आतंकि हमले के बाद से ही भारतीय सेना मोर्चा संभालते हुए पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चला रही है । हमले के बाद रक्षा सचिव ने कहा, ‘मैं कठुआ के बदनोटा में हुए आतंकवादी हमले में पांच बहादुरों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राष्ट्र के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा और उनके बलिदान का बदला लिया जाएगा। भारत इस हमले के पीछे की बुरी ताकतों को हराएगा।’

Tags:    

Similar News