Road Accident: ट्रक में घुसी यूपी रोडवेज की बस, 5 महिलाओं की मौत, 13 घायल

Road Accident: दुर्घटना इतनी भीषण थी कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Update: 2024-05-17 11:35 GMT

Bus Accident   (photo: social media )

Road Accident: यूपी रोडवेज की बस राजस्थान के भरतपुर में नेशनल हाईवे पर ट्रक में घुस गई। इस हादसे में पांच महिलाओं की मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा उस समय हुआ जब भरतपुर के हलैना के पास नेशनल हाईवे पर जयपुर जा रही यूपी रोडवेज की बस आगे चल रहे ट्रक में घुस गई। हादसा होते ही चीख पुकार मच गई। राहगीरों ने तत्काल इसकी सूचना पुलसि को दी।

यूपी रोडवेज की बस शुक्रवार को राजस्थान के भरतपुर जिले में जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसे की शिकार हो गई। हासदे में बस ड्राइवर की बड़ी लापरवाही सामने आई है। चश्मदीदों ने बताया कि ओवरटेक करते समय ड्राइवर ने साइड में चल रहे ट्रक में बस को घुसा दिया। जिसके चलते 5 महिलाओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और 13 यात्री बुरी तरह घायल हो गए।

हादसे के समय बस में करीब 65 सवारियां थी।

हलैना थानाधिकारी बृजेंद्र शर्मा ने बताया कि हादसा दोपहर करीब 1ः30 बजे जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर हलैना के पास हुआ। अलीगढ़ से जयपुर जा रही यूपी परिवहन की बस आगे चल रहे लकड़ियों से भरे ट्रक में जा घुसी थी। हादसे के समय बस में करीब 65 सवारियां थी। जिनमें से पांच महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए। पांच घायलों का हलैना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार चल रहा है। वहीं, 8 घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

एक यात्री ने बताया कि बस मथुरा से जयपुर जा रही थी। इसी बस में सवार होकर मैं अपने परिवार के साथ मेंहदीपुर बालाजी जा रहा था। तभी हैलना के पास बस वाले ने ओवरटेक किया। तब ड्राइवर ब्रेक नहीं लगा पाया और बस को बगल में ही सामने की तरफ जा रहे ट्रक में घुसा दिया। ट्रक काफी दूर बस को घसीटते ले गया। जिसके कारण बस का भी आधा से ज्यादा हिस्सा चकनाचूर हो गया।

100 से ऊपर थी बस की स्पीड

वहीं, हादसे में घायल एक यात्री ने बताया कि हम आखिरी सीट पर बैठे थे, तब भी चेहरे और कंधे पर चोट लगी है। आगे बैठने वाले लोगों को बहुत ही ज्यादा चोट आई है। बस ड्राइवर की गलती के कारण ही ये हादसा हुआ। ट्रक 30 की स्पीड से चल रहा था। बस की स्पीड 100 के ऊपर थी। सामने चल रहे एक ट्रक के पीछे बस चल रही थी। तभी बस चालक ने ओवरटेक का प्रयास किया। लेकिन, सामने से दूसरा ट्रक आ गया तो बस ड्राइवर ने ब्रेक लगाने की जगह आगे चल रहे ट्रक में ही बस को घुसा दिया। हादसे के समय सामने वाले ट्रक की स्पीड काफी कम थी। लेकिन, बस 100 से ज्यादा की स्पीड में थी।

Similar News