Weather Today Update: दक्षिण भारत के इन इलाकों में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Weather Today Update:दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में भी आज बारिश होने की संभावना है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update:2022-11-21 08:39 IST

Weather Today (photo: social media )

Weather Today Update: उत्तर भारत के राज्यों में ठंड का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है तो दक्षिण भारत के कई इलाकों में अभी भी बारिश का दौर जारी है। तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी और रायलसीमा में आज और कल भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में भी आज बारिश होने की संभावना है।

इस बीच मौसम विभाग ने तापमान में जल्द बड़ी गिरावट की आशंका जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार-पांच दिनों के भीतर न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है। खास तौर पर उत्तर पश्चिम भारत में यह बड़ा बदलाव दिखेगा। वैसे मध्य भारत के तापमान में अगले तीन दिनों के दौरान कोई बड़ा बदलाव दिखने की उम्मीद नहीं है।

बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं

मौसम विभाग का कहना है कि आज और कल दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और रायलसीमा में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग की ओर से इन इलाकों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी, तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश और श्रीलंका के तटों पर 22 नवंबर तक काफी तेज गति से हवाएं चलने की आशंका है।

इन इलाकों में हवाओं की गति 45 से 65 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से इसी कारण मछुआरों को सतर्क रहने और समुद्री तटों की ओर न जाने की हिदायत दी गई है।

तमिलनाडु के इन इलाकों में बरसेंगे बादल

तमिलनाडु के विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, चेन्नई, तिरुवल्लुर, रानीपेट जिलों और पुडुचेरी में अलग-अलग स्थानों पर आज भारी बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को तिरुवल्लुर, कांचीपुरम, रानीपेट और वेल्लोर जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम के जानकारों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में डिप्रेशन की तीव्रता बने रहने की संभावना है। इसके उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी, दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ने की संभावना है।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु के उत्तरी तट और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश होने की संभावना है। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में रात का तापमान स्थिर रह सकता है मगर उसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

Tags:    

Similar News