मौसम विभाग ने जताया अनुमान, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

बारिश से देश के कई प्रदेश बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। अक्टूबर महीना आ गया है लेकिन अभी भी बारिश से लोग परेशान हैं। एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

Update:2023-07-01 17:19 IST
मौसम विभाग ने जताया अनुमान, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

पिछले कुछ दिनों से हो रही भीषण बारिश ने पिछले 25 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बारिश से देश के कई प्रदेश बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। अक्टूबर महीना आ गया है लेकिन अभी भी बारिश से लोग परेशान हैं। एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मध्य प्रदेश में बना निम्न दबाव का क्षेत्र अब आगे की ओर बढ़ने लगा है और खबर है कि यूपी से मानसून ट्रफ भी गुजरने वाली है। ऐसी स्थिति में 2 से 5 अक्टूबर तक इन क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने लांच किया ये खास एप, ग्राहकों की अब हर शिकायत होगी दूर

ये इलाके रहेंगे प्रभावित-

बारिश से सबसे अधिक बिहार के पश्चिम इलाके और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्से और पूर्वांचल में असर होगा। हालांकि राहत कि बात ये है कि यहां पर बहुत अधिक बारिश नहीं होगी। जानकारी के अनुसार, तीन दिनों के बाद पूर्वी यूपी में बारिश कम हो जाएगी। वहीं बनारस में पहले ही बहुत अधिक बारिश हो चुकी है, ऐसे में अगर अब बारिश होती है तो आंकड़ों में बढ़ोत्तरी हो सकती है।

10 अक्टूबर से बारिश की हो सकती है वापसी-

बनारस में मौसम में बदलाव हुआ है, आसमान में काले बादल छाये हुए हैं। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, शाम से बनारस में बारिश हो सकती है। साथ ही 3 दिन तक हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है। मानसून अभी तक जारी है, हालांकि संभावना जताई जा रही है कि 10 अक्टूबर से बारिश की वापसी शुरु हो सकती है।

यह भी पढ़ें: पाक से आया खूंखार आतंकवादी, हुआ गिरफ्तार, रच रहा था ये नापाक साजिश

Tags:    

Similar News