पाकिस्तान में हिंदुओं पर आफत, इस शख्स की वजह से खौफ में हैं हिंदू लड़कियां

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी जिले में हिंदू दंगों और हमलों की डर की वजह से घर में ही रहने को मजबूर हैं। इस जिले में रहने वाले हिंदुओं को दंगों और हमलों का डर सता रहा है। घोटकी, आदिलपुर, मीरपुर माथेलो जैसे शहरों में स्थिति तनावपूर्ण होने की वजह से हिंदूओं को घरों में रहने के लिए कहा गया है।

Update: 2023-05-06 14:54 GMT

घोटकी: पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी जिले में हिंदू दंगों और हमलों की डर की वजह से घर में ही रहने को मजबूर हैं। इस जिले में रहने वाले हिंदुओं को दंगों और हमलों का डर सता रहा है। घोटकी, आदिलपुर, मीरपुर माथेलो जैसे शहरों में स्थिति तनावपूर्ण होने की वजह से हिंदूओं को घरों में रहने के लिए कहा गया है।

दरअसल एक स्कूल के हिन्दू प्रिंसिपल पर एक नाबालिग छात्र की ओर से ईशनिंदा का आरोप लगाए जाने के बाद से यहां हालात गंभीर बने हुए हैं। हिंदू शिक्षक की भीड़ ने बूरी पिटाई की और मंदिर मे तोड़फोड़ भी की है। हिंदू शिक्षक पर छात्र ने धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी करने का झूठा आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें...अय्याशियों का रेलवे स्टेशन! मसाज के साथ ऐसी सुविधा, चौंक जायेंगे आप

दरअसल, सिंध प्रांत में पुलिस ने सोमवार को 218 दंगाइयों के खिलाफ मंदिर सहित संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर तीन केस दर्ज किए हैं। इससे पहले अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के एक स्कूल प्राचार्य के खिलाफ ईश-निंदा के आरोप में मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद ये दंगा भड़का। दंगे के बाद भीड़ ने इस मामले में हिंदू परिवारों पर हमला भी किया और रोड जाम की।

इस हमले और दंगो के पीछे धार्मिक नेता मियां मिट्ठू है। मियां मिट्ठू का नाम सिंध में हिंदू महिलाओ के जबरन धर्मान्तरण की घटनाओं में भी सामने आया है।

कौन है मियां मिट्ठू

-मियां मिट्ठू का पाकिस्तान के सभी अल्पसंख्यकों में खौफ है जो इस्लाम अपनाने के लिए तैयार नहीं होता उसे ये मियां मिट्ठू किडनैप करवा लेता है।

यह भी पढ़ें...Chandrayaan-2 पर बड़ी खबर! 24 घंटे में मिल सकती है खुशखबरी

-मियां मिट्ठू पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी का सदस्य है और उसकी पार्टी के सदस्यों के निशाने पर सबसे ज्यादा हिंदू लड़कियां होती हैं।

-मियां मिट्ठू का असली नाम पीर अब्दुल हक आका है। पाकिस्तान के हिंदुओं ने विवादों में रह चुके मियां मिट्ठू का कई बार विरोध किया है। मजे की बात यह है कि राइटविंग एक्टिविस्ट भी इसका विरोध कर चुके हैं।

-कुछ दिन पहले पाकिस्तानी हिंदुओं ने इसके खिलाफ प्रदर्शन भी किए थे। लोगों की मांग थी कि मियां मिट्ठू को गिरफ्तार किया जाए।

-लाहौर के फैजल स्क्वायर पर कई बार उसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए हैं। उसके खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन अल्पसंख्यक दिवस को भी हुआ।

यह भी पढ़ें...सरकार को हाईकोर्ट से झटके, तीन अधिसूचनाओं पर रोक, मंडी परिषद आदेश रद

-धर्म परिवर्तन के एक मामले में हाल ही में मियां मिट्ठू का नाम सामने आया था। उसके ऊपर एक हिंदू महिला की किडनैपिंग का आरोप था।

-पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान के कराची में हिंदुओं पर हमले बढ़े हैं। इसमें 6 अगस्त को हुए एक हिंदू डॉक्टर के मर्डर की घटना भी शामिल है।

-मियां मिट्ठू के ऊपर लंबे वक्त से यह आरोप लगता रहा है कि वह पहले मासूम लड़कियों को किडनैप करता है जिसके बाद उनका धर्म परिवर्तन कराता है और फिर किसी मुस्लिम व्यक्ति से उनकी जबरन शादी करा देता है।

Tags:    

Similar News