IPL 2021: मुंबई-कोलकाता में हो सकते हैं ये बदलाव, ऐसी होगी प्लेइंग 11!

मुंबई की बात करें तो पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने वाले क्रिस लिन को बाहर बैठाया जा सकता है।

Update: 2021-04-13 10:41 GMT

आईपीएल के दौरान बल्लेबाजी करते रोहित शर्मा(फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः आईपीएल 2021 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR)के बीच मुकाबला है। कोलकाता ने इस सीजन में जीत से शुरुआत की है और पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया था। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता के सामने रोहित शर्मा की अगुवाई मुंबई इंडियंस टीम होगी। आज का मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

सीजन के ओपनिंग मैच में इसी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मुंबई इंडियंस(MI) को दो रन से मात दी थी। मुंबई की टीम अब पिछली गलतियों से सबक लेकर मैदान पर उतरेगी जबकि इयोन मोर्गन की केकेआर का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है, क्योंकि उसने पिछले मैच में जीत हासिल की थी। संभावना जताई जा रही है कि बीते मैच के आधार पर यह दोनों टीमें कुछ बदलाव कर सकती हैं।
मुंबई की बात करें तो पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने वाले क्रिस लिन को बाहर बैठाया जा सकता है, क्योंकि उनकी जगह क्विंटन डिकॉक की वापसी तय मानी जा रही है। अभी वह दक्षिण अफ्रीका से आने के बाद क्वारंटाइन थे। हालांकि पहले मैच में क्रिस लिन बैंगलोर के खिलाफ खेले मैच में 49 रनों की शानदारी पारी खेली थी।
बीते मैच में कप्तान रोहित शर्मा रनआउट हो गए थे, इस दौरान क्रिस लिन के साथ उनका तालमेल गड़बड़ नजर आया था। डिकॉक और रोहित एक साथ मुंबई इंडियंस के लिए काफी मैच खेल चुके हैं। इसलिए इन दो बल्लेबाजों के बीच काफी अच्छा तालमेल है। इसलिए डिकॉक की वापसी तय मानी जा रही है। तो वहीं क्रुणाल और हार्दिक के साथ-साथ पोलार्ड को भी टीम में बरकरार रखने की पूरी संभावना है। राहुल चाहर काफी महंगा साबित हुए थे इसलिए उनकी जगह पीयूष चावला को लिया जा सकता है।

फाइल फोटो: सोशल मीडिया



कोलकाता नाइट राइडर्स

मुंबई इंडियंस से मुकाबला करना कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। कोलकाता जिन स्पिन गेंदबाजों पर पिछले सीजन तक भरोसा कर रही थी वो रविवार को खेले गए मैच में प्रभावी साबित नहीं हुए। इसलिए मुम्बई की बल्लेबाजी इयोन मोर्गन को चिंता में डाल सकती है। कहा जा रहा है कि पैट कमिंस के हाथाों में फिर से केकेआर की गेंदबाजी की कमान होगी। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट तथा नीतीश राणा के बीच मुकाबला होगा, जिन्होंने सनराइजर्स के गेंदबाजों की धुनाई की थी।

संभावित प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR): इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा।
मुंबई इंडियंस (MI): रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन, हार्दिक पांड्या, इशान किशन (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मार्को जानसेन, पीयूष चावला, सूर्यकुमार यादव और ट्रेंट बोल्ट।


Tags:    

Similar News