IPL 2021: प्रीति जिंटा की बल्ले-बल्ले, डेविड मलान ने छोड़ी पंजाब की टीम, शामिल हुआ ये खिलाड़ी

पंजाब किग्स ने डेविड मलान की जगह रिप्लेसमेंट के रूप में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी एडेन मार्करम को अपनी टीम में शामिल किया है। पंजाब किंग्स ने बयान में कहा कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच शुरु होने से पहले टीम ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज मार्करम को टीम में शामिल किया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-09-11 15:59 GMT

प्रीति जिंटा (Photo- Social Media)

IPL 2021: ईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण से पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को लेकर बड़ी खबर आयी है। पंजाब किंग्स के बल्लेबाज डेविड मालन (Dawid Malan) ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। पंजाब किंग्स ने ट्वीट कर डेविड मलान के नाम वापस लेने की पुष्टि की। हालांकि पंजाब टीम के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर भी है। टीम ने मलान की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया है। पंजाब ने बताया कि मलान की जगह एडन मार्करम (Aiden Markram) को शामिल किया जाएगा।

पंजाब ने मार्करम को किया शामिल

पंजाब किग्स ने डेविड मलान की जगह रिप्लेसमेंट के रूप में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी एडेन मार्करम को अपनी टीम में शामिल किया है। पंजाब किंग्स ने बयान में कहा कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच शुरू होने से पहले टीम ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज मार्करम को टीम में शामिल किया है।

आपको बता दें कि मार्करम पहली आईपीएल में हिस्सा लेंगे। 26 वर्षीय मार्करम ने 13 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने चार अर्धशतकों की मदद से 405 रन बनाए हैं। टी-20 (T-20)  में उनका सर्वाधिक स्कोर 70 रन है और उनका बल्लेबाजी औसत 33.75 है। बता दें कि पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने मलान को 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था।

बेयरस्टो-मलान IPL से हटे

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने निजी वजहों से आईपीएल 2021 से हटने का फैसला लिया है। ये दोनों ही प्लेयर्स मौजूदा इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। अब दोनों खिलाड़ी 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे।

19 सितंबर से शुरू होगा IPL

4 मई को कोरोना (Coronavirus) के चलते स्थगित किए गए इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) को अब सितंबर में दोबारा शुरू किया जाएगा और इसका फाइनल अक्टूबर में होगा। ये आईपीएल 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा। गौरतलब है कि आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से भारत में हुई थी, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब इसके दूसरे लेग की शुरुआत यूएई में होगी। 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मैच से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत होगी। 

Tags:    

Similar News