Uttam Anand Death Case: न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या या एक्सीडेंट? CCTV में सच आया सामने

Uttam Anand Death Case: जॉगिंग पर निकले धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम आनंद की बुधवार की सुबह सड़क दुर्घटना में संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई।

Published By :  Shreya
Update:2021-07-28 23:14 IST

ऑटो ने उत्तम आनंद को मारी टक्कर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Uttam Anand Passed Away: जॉगिंग पर निकले धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम आनंद (Dhanbad District Judge Uttam Anand) की बुधवार की सुबह सड़क दुर्घटना (Road Accident) में संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। घटना शहर के रणधीर वर्मा चौक (Randhir Verma Chowk) की है। जिसमे किसी अज्ञात वाहन द्वारा उन्हें बुरी तरह से कुचल दिए जाने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) सामने आया है। जो चौंका देने वाला है।

न्यायाधीश उत्तम आनंद ने छह माह पूर्व ही धनबाद के न्यायाधीश के रूप पदभार ग्रहण किया था। इसके पूर्व वह बोकारो के जिला एवं सत्र न्यायाधीश थे। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि रोज की तरह न्यायाधीश उत्तम मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) करने 5 बजे सुबह अपने आवास से निकले। इसी दौरान रणधीर वर्मा चौक के आगे न्यू जज कॉलोनी मोड़ पर विपरीत दिशा से आ रही किसी अज्ञात चार पहिया वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। सड़क पर तड़पता देख पवन पांडे नामक एक राहगीर ने उन्हें घायल अवस्था में इलाज के लिए SNMMCH भेजा। जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। 

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई सारी घटना

घटना की सूचना पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम शर्मा, जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार पांडे, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अर्जुन साव समेत जिला के तमाम न्यायिक पदाधिकारी एवं मृतक के परिजन SNMMCH पहुंचे। वहीं दूसरी ओर घटना की सूचना पर धनबाद के एसएसपी, एसपी समेत जिला प्रशासन घटना स्थल पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई। घटना में शामिल वाहन के बारे में कुछ भी पता नहीं लग पा रहा था।

जिसके बाद पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। इस दौरान पुलिस को जो फुटेज हाथ लगा वो कुछ अलग ही कहानी बयां कर रही है। 

देखें वीडियो- 

ऑटो ने जानबूझकर मारी टक्कर?

सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि न्यायाधीश उत्तम आनंद सड़क के बाई ओर किनारे जॉगिंग करते हुए आगे बढ़े जा रहे है। ठीक उसी वक्त उनके पीछे एक ऑटो आती है। जिसके ड्राइवर सीट पर दो लोग बैठे नजर आ रहे हैं। ऑटो अचानक सड़क के किनारे जॉगिंग कर रहे न्यायाधीश की ओर बढ़ती है और उन्हें पीछे से जोरदार टक्कर मार कर सीधे सड़क पा आगे बढ़ जाती है। जबकि न्यायाधीश इस टक्कर से सड़क के किनारे उछल कर कुछ दूर जा गिरते है।

हत्या की आशंका 

यह सीसीटीवी फुटेज कई सवालों के साथ हत्या की आशंका को भी बल देता नजर आ रहा है। इस पूरे मामले पर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने धनबाद डीसी एवं धनबाद पुलिस को ट्वीट कर इस मामले में उच्च स्तरीय जांच समिति बनाकर इस घटना की जांच कर एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है.

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News