धमाके से हिला झारखंड: किरासन तेल में हुआ जोरदार विस्फोट, चार लोगों की मौत

किरासन तेल में विस्फोट का पहला मामला 15 फरवरी को सामने आया। 35 वर्षीय सविता देवी अपने दो बच्चों की मौजूदगी में लैम्प में तेल भर रही थी।

Update: 2021-02-22 08:15 GMT
धमाके से हिला झारखंड: किरासन तेल में हुआ जोरदार विस्फोट, चार लोगों की मौत (PC: social media)

झारखंड: झारखंड के हज़ारीबाग़ ज़िला में किरासन तेल में विस्फोट होने से अबतक दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई है। जनवितरण प्रणाली की दुकान से मिली किरासन तेल उपयोग के दौरान ये हादसा हुआ है। पहली घटना 15 फरवरी को सामने आई। उसके बाद लगातार मामले सामने आते गए। उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की मानें तो सदर प्रखंड में पीडीएस के माध्यम से मिले किरासन तेल में अधिक ज्वलनशील पदार्थ मिलावट की बात सामने आ रही है। इस बाबत जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:कोलकाताः CBI टीम अभिषेक बनर्जी की साली के घर पहुंची, कोल स्मगलिंग में जांच जारी

लैम्प में तेल डालने के दौरान हादसा

किरासन तेल में विस्फोट का पहला मामला 15 फरवरी को सामने आया। 35 वर्षीय सविता देवी अपने दो बच्चों की मौजूदगी में लैम्प में तेल भर रही थी। इस दौरान लैम्प बलास्ट कर जाता है। घटना में सविता देवी के अलावा उसके दो बच्चे भी बुरी तरह से झुलस जाते हैं। 15 फरवरी को ही परमेश्वर महतो के घर में भी ढिबरी में तेल डालने के दौरान किरासन तेल में विस्फोट होने से घर की महिला बुरी तरह झुलस जाती है। जो फिलहाल, सदर अस्पताल में इलाजरत हैं। टुटियारी गांव के चार घरों में भी विस्फोट की बात सामने आई है। सिलवा पंचायत में भी किरासन तेल हादसा हो चुका है।

Full View

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी बोले- नई शिक्षा नीति का लाभ असम और जनजातीय समाज को मिलेगा

तेल लिए जा रहे वापस

हज़ारीबाग़ के उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की मानें तो विभिन्न लैब में किरासन तेल को जांच के लिए भेजा गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक किरासन तेल इस्तेमाल करने के योग्य नहीं था। बावजूद इसके उसकी सप्लाई कर दी गई। और दूसरे स्थानों में भी तेल को जांच के लिए भेजा गया है। फिलहाल, जिस इलाके में विस्फोट की बात सामने आ रही है। इस क्षेत्र से किरासन तेल वापस लिये जा रहे हैं। साथ ही बाकी रिपोर्ट्स के आने का इंतज़ार किया जा रहा है। जो लोग इस हादसे में झुलस गए हैं उनके बेहतर इलाज की व्यवस्था की गई है। ज़िला प्रशासन की पूरे मामले में नज़र है।

रिपोर्ट- शाहनवाज़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News