रांची के रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो की स्थिति चिंताजनक, तेजस्वी यादव का बयान

रांची में देर रात मीडिया को दिए बयान में तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद के लंग्स में भी पानी है। साथ ही उनका क्रिएटिनिन लेवल बढ़ गया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि, सांस लेने में शिकायत के बाद उनका परिवार रांची पहुंचा है। उन्होंने कहा कि, एक 70 साल के व्यक्ति को कई गंभीर बीमारियां हैं।

Update: 2021-01-23 05:39 GMT
रांची के रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो की स्थिति चिंताजनक, तेजस्वी यादव का बयान

रांची: चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की स्थिति गंभीर बनी हुई है। नेता प्रतिपक्ष एवं लालू प्रसाद के सुपुत्र तेजस्वी यादव ने देर रात मीडिया को बयान दिया कि, लालू जी की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। परिवार समेत पूरा राजद उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता है। रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत लालू प्रसाद से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री एवं लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी के अलावा दोनों सुपुत्र और बेटी मीसा भारती करीब साढे़ 5 घंटे तक साथ रहे। रात करीब 12:30 बजे परिवार रिम्स से होटल के लिए रवाना हुआ। शनिवार को तेजस्वी यादव डॉक्टरों से मुलाकात करेंगे और लालू को लेकर जो भी टेस्ट कराए गए हैं उसे लेकर चर्चा करेंगे। साथ ही तेजस्वी यादव झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी रांची में मुलाकात करेंगे।

लालू प्रसाद के लंग्स में पानी

रांची में देर रात मीडिया को दिए बयान में तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद के लंग्स में भी पानी है। साथ ही उनका क्रिएटिनिन लेवल बढ़ गया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि, सांस लेने में शिकायत के बाद उनका परिवार रांची पहुंचा है। उन्होंने कहा कि, एक 70 साल के व्यक्ति को कई गंभीर बीमारियां हैं। लिहाजा रिम्स के डॉक्टरों ने कई जांच कराई है। उन जांच रिपोर्ट को देखने के बाद ही लालू प्रसाद को लेकर कोई निर्णय लिया जा सकता है। एम्स समेत अन्य दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि, बिना जांच रिपोर्ट देखे और डॉक्टरों से राय मशवरा किए बिना इस पर कुछ भी कहना मुनासिब नहीं होगा, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि, लालू प्रसाद की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

डॉक्टर ने बताया स्वास्थ्य स्थिर

रिम्स के अधीक्षक विवेक कश्यप ने शुक्रवार को कहा कि, लालू जी की स्थिति स्थिर बनी हुई है। गुरुवार रात उन्हें सांस लेने में दिक्कत की शिकायत थी। राजद सुप्रीमो को चेस्ट में इंफेक्शन के साथ ही निमोनिया के लक्षण पाए गए हैं। शुक्रवार को ही लालू प्रसाद का एचआरसीटी कराया गया है। साथ ही उनका कोरोना का रिपोर्ट भी नेगेटिव आया है।

ये भी देखें: मायावती का इकलौता MLA भी छोड़ गया साथ, अब नीतीश कैबिनेट में बनेगा मंत्री

तेजस्वी यादव करेंगे डॉक्टरों से मुलाकात

शुक्रवार को रिम्स के पेइंग वार्ड में करीब साढे 5 घंटे तक लालू प्रसाद के साथ उनका परिवार रहा। शनिवार को लालू प्रसाद के सुपुत्र तेजस्वी यादव रिम्स के डॉक्टरों से मुलाकात करेंगे और लालू प्रसाद की सेहत को लेकर चर्चा करेंगे। मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि, जांच रिपोर्ट और डॉक्टरों से चर्चा के बाद ही किसी अंतिम निर्णय तक पहुंचा जा सकता है।

तेजस्वी करेंगे मुख्यमंत्री से मुलाकात

तेजस्वी यादव शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मुलाकात करेंगे। इससे पहले तेजस्वी यादव के साथ ही तेज प्रताप यादव पिता से मिलने रांची पहुंचे थे लेकिन इस दौरान उनकी सीएम से मुलाकात नहीं हो पाई थी। बिहार चुनाव के दौरान राजद और झामुमो के बीच बढ़े खटास को भी इसकी एक वजह मानी जाती है। हालांकि लालू प्रसाद की गिरती सेहत को लेकर हेमंत सोरेन ने भी चिंता जताई है और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को पूरे मामले पर नजर बनाए रखने को कहा गया है।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-23-at-11.04.13-AM.mp4"][/video]

ये भी देखें: सब्जी बेचकर पिता ने बेटे को बनाया इंजीनियर, यूपी सरकार में पहुंचा बेटा

रांची से शाहनवाज की रिपोर्ट।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News