झारखंड: जज की संदिग्ध मौत पर SC ने लिया संज्ञान, DGP से मांगी रिर्पोट

झारखंड में धनबाद के जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update:2021-07-30 15:01 IST

जज की संदिग्ध मौत पर SC ने लिया संज्ञान (social media)

झारखंड में धनबाद के जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है। मुख्य न्यायाधीश एन वी रमण और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने मुख्य सचिव और डीजीपी से एक हफ्ते में मामले की रिपोर्ट मांगी है। बेंच ने कहा कि देश भर में न्यायिक अधिकारियों पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं। हम उनकी सुरक्षा के व्यापक विषय पर सुनवाई करेंगे। आपको बता दें कि झारखंड के धनबाद में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की ऑटो रिक्शा से टक्कर मार कर हत्या किए जाने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जब वह कोयला शहर धनबाद की मजिस्ट्रेट कॉलोनी के पास सुबह की सैर कर रहे थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

हाईकोर्ट ने CCTV फुटेज वायरल होने पर संज्ञान लिया

इससे पहले हाईकोर्ट ने घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज वायरल होने पर संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा। कोर्ट में डीजीपी ने कहा, 'जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है'। इस पर हाईकोर्ट ने कहा, अगर जांच सही नहीं हुई तो केस सीबीआई के पास ट्रांसफर किया जाएगा।

 पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफतार

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता अमोल बी. होमकर ने गुरूवार को बताया कि मामले में ऑटो चालक लखन वर्मा और उसके सहयोगी राहुल वर्मा को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में लखन ने स्वीकार किया है कि उसने ऑटो से न्यायाधीश उत्तम आनंद को धक्का मारा था। बता दें कि धनबाद जिला पुलिस ने उक्त ऑटो को बुधवार देर रात गिरिडीह से बरामद कर लिया है। जांच के क्रम में यह बात सामने आई है कि ऑटो मंगलवार को चोरी हुआ था और बुधवार सुबह करीब पांच बजे न्यायाधीश उत्तम आनंद को टक्कर मार दी गई। घायल न्यायाधीश की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी।

Tags:    

Similar News