UP: सपा-कांग्रेस गठबंधन पर अखिलेश की मुहर, कहा- होगा गठबंधन, कांग्रेस भी राजी

Update: 2017-01-17 07:39 GMT

लखनऊ: यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच गठबंधन पर मुहर लग गई है। विधानसभा चुनाव 2017 दोनों दल मिलकर लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी समाजवादी पार्टी की तरफ से कांग्रेस से दोस्ती का हाथ बढ़ाया था जिसके बाद दोनों दलों के बीच समझौते पर सहमति बन गई है।

ये भी पढ़ें ...सीएम अखिलेश ने कहा- यूपी में एकबार फिर बनाऊंगा समाजवादियों की सरकार

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष इमरान मसूद से newstrack.com से फोन पर हुई बातचीत के दौरान बताया है कि सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ने के लिए गठबंधन जरूरी था। जिसके बाद गठबंधन का फैसला लिया गया है।

कांग्रेस को मिल सकते हैं 75 से 100 सीट

बताया जा रहा है की कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन की औपचारिक घोषणा अगले 36 से 48 घंटे के बीच हो जाएगी। सूत्रों की मानें तो सीट शेयरिंग को लेकर भी फैसला हो गया है। कांग्रेस को 75 से 100 सीट दिए जाने पर सहमति बनी है। हालांकि इस गठबंधन को लेकर सपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध जता रहे हैं। बावजूद इसके गठबंधन को लेकर फैसला हो गया है।

ये भी पढ़ें ...जनेश्वर मिश्र पार्क के अधिवेशन पर कानूनी मुहर, अखिलेश के टिकटों की सूची अधिकृत

सीएम ने भी दिखाया सकारात्मक रुख

इस बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस से गठबंधन को लेकर सकारत्मक रुख दिखाया है। मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल के साथ मंच शेयर किए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, कि जल्द ही इस बात का खुलासा हो जाएगा।

गुलाम नबी आज़ाद ने किया ट्वीट

उधर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आज़ाद ने ट्वीट कर कहा है कांग्रेस और सपा के औपचारिक गठबंधन का ऐलान अगले 24 से 48 घंटे के अंदर हो जाएगा।

Tags:    

Similar News