'नाराज' कुमार का विश्वास जीतने पहुंचे केजरीवाल-सिसोदिया, बोले- हम मना लेंगे

आम आदमी पार्टी (आप) में मचा घमासान मंगलवार देर रात तक चालू रहा। आप नेता कुमार विश्वास के बागी तेवरों के बाद पार्टी के नेता उन्हें मनाने में जुटे हुए हैं।

Update: 2017-05-03 00:08 GMT

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) में मचा घमासान मंगलवार देर रात तक चालू रहा। आप नेता कुमार विश्वास के बागी तेवरों के बाद पार्टी के नेता उन्हें मनाने में जुटे हुए हैं। मंगलवार शाम संजय सिंह, आशुतोष, कपिल मिश्रा के बाद देर रात सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी कुमार विश्वास के घर पहुंचे थे। करीब 5 मिनट बाद केजरीवाल और सिसोदिया कुमार विश्वास को गाड़ी में बिठाकर अपने साथ सीएम हाउस ले गए। कुमार विश्वास से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह कुमार विश्वास को मना लेंगे। केजरीवाल के घर पर एक घंटे तक चली मीटिंग के बाद कुमार विश्वास अपनी पत्नी के साथ वहां से बाहर निकल गए। विश्वास ने वहां मौजूद मीडिया से बात नहीं की।

दरअसल, पार्टी मची में अंतर्कलह से दुखी कुमार विश्वास ने अपने अगले कदम के लिए सोमवार रात की डेडलाइन फिक्स की थी। जिसके बाद तमाम आप नेता उन्हें मनाने उनके घर पहुंचे थे। इस बीच कुमार विश्वास के समर्थकों ने उनके घर के सामने नारेबाजी करते हुए अमानतुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई को लेकर गेट पर धरना शुरू कर दिया।

अगली स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

आप नेता और कवि कुमार विश्वास मंगलवार (02 मई) को अपने घर पर मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने मीडिया के सामने अपना पक्ष रखा। इस दौरान कुमार विश्वास भावुक भी हुए। विश्वास बोले, कि ‘आप विधायक अमानतुल्ला ने मुझ पर आरोप लगाए। अगर उन्होंने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर आरोप लगाए होते तो उन्हें अब तक पार्टी से बाहर निकाल दिया जाता।’ उन्होंने कहा कि वह आज रात तक कोई बड़ा फैसला लेंगे।

यह भी पढ़ें ... कुमार को पूरा ‘विश्वास’: अमानतुल्ला के पीछे किसी और का हाथ, आज रात लेंगे फैसला

कुमार विश्वास ने कहा, ‘ये मेरे खिलाफ साजिश है। मैं सीएम या पार्टी अध्यक्ष बनने नहीं आया हूं। मैंने जो भी बोला उसके लिए माफी नहीं मानूंगा। पार्टी की गलतियों पर चुप नहीं बैठूंगा।’ बता दें, कि आप विधायक अमानतुल्ला ने कुमार विश्वास पर बीजेपी का एजेंट होने का आरोप लगाया था। इसी के बाद कुमार विश्वास ने मीडिया के माध्यम से अपना पक्ष रखा। खुद पर लगे आरोपों से आहत विश्वास चाहते हैं कि अमानतुल्लाह को पार्टी से बाहर निकाला जाए। हालांकि खान ने आम आदमी पार्टी के पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) की मेंबरशिप से इस्तीफा दे दिया है। विश्वास इससे संतुष्ट नहीं है। नाराजगी की वजह से ही विश्वास सोमवार को हुई पार्टी की पीएसी मीटिंग में भी शामिल नहीं हुए थे।

यह भी पढ़ें ... AAP के MLA अमानतुल्ला ने दिया PAC से इस्तीफा, ‘विश्वास’ पर जताया था ‘अविश्वास’

नहीं है सीएम, डिप्टी सीएम बनने की चाह

हालांकि, अमानतुल्ला पर कोई कार्रवाई न होने से कुमार विश्वास खासे नाराज दिखे। विश्वास ने कहा, कि ‘अमानतुल्ला के पीछे से कोई और उनके खिलाफ बयानबाजी करवा रहा है।’ कश्मीर, सैनिक की बात होगी तो मैं बोलूंगा। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें सीएम, डिप्टी सीएम या पार्टी अध्यक्ष बनने की कोई चाहत नहीं है।

यह भी पढ़ें ... AAP की हार पर कुमार विश्वास बोले- सर्जिकल स्ट्राइक पर केजरीवाल का बयान नुकसानदेह

नहीं मागूंगा माफी

विश्वास बोले, ‘ऐसा कहा जा रहा है कि ये नाराजगी मेरे एक वीडियो से है। यह कुमार विश्वास की आवाज नहीं है। ये देश के आम नागरिक की आवाज है। इससे पार्टी, संगठन, सरकार, व्यवस्था कोई भी नाराज हो सकता है। मैं अपनी आवाज उठाता रहूंगा। मैं कहना चाहता हूं मामला देश का होगा तो मैं बोलूंगा। जो भी ये साजिश हो रही है, मैं इस खेल का हिस्सा नहीं हूं। मैं अपने बयान या वीडियो के लिए किसी से माफी नहीं मांगूंगा।

यह भी पढ़ें ... MCD चुनाव में हार के बाद बोले केजरीवाल- हां… हमसे गलतियां हुईं, अब करेंगे आत्मचिंतन

सिसोदिया का जवाब

इसके बाद आप पार्टी की ओर से दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि विश्वास के बयान से दुःख हुआ। उन्हें जो कहना है पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) में कहें। मीडिया में इस तरह आकर बात नहीं करनी चाहिए। हालांकि इस दौरान सिसोदिया ने कहा, कि उन्होंने विश्वास से माफ़ी मांगने को नहीं कहा है। उन्होंने कहा कि कुमार को बयानबाजी करने के बजाए पार्टी फोरम पर अपनी बात रखनी चाहिए ना कि मीडिया के सामने। इससे पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता है। यह पाटी केजरीवाल के नहीं देश-विदेश में बैठे सभी कार्यकर्ताओं की है।

यह भी पढ़ें ... आप को झटके पर झटके, अभी और बढ़ सकती हैं महत्वाकांक्षी केजरीवाल की मुश्किलें

Tags:    

Similar News