जिनकी औरतें रोज बदलें शौहर, वो क्या जानें जौहर : 'पद्मावती' पर BJP सांसद

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। इसी दंगल में इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद ने सोशल नेटवर्किंग साइट 'फेसबुक' आपत्तिजनक बयान दिया है।

Update: 2017-11-07 09:48 GMT
'पद्मावती' पर वसुंधरा ने तोड़ी चुप्पी, स्मृति को चिट्ठी लिख की ये अपील

भोपाल : संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। इसी दंगल में इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद ने सोशल नेटवर्किंग साइट 'फेसबुक' और 'ट्विटर' पर आपत्तिजनक बयान दिया है। उज्जैन से बीजेपी सांसद और मध्यप्रदेश बीजेपी प्रवक्ता प्रो. चिंतामणि मालवीय ने लिखा कि 'जिन फिल्मकारों के घरों की स्त्रियां रोज अपने शौहर बदलती हैं वे क्या जाने जौहर क्या होता है?'

यह भी पढ़ें ... ‘पद्मावती’ पर करणी सेना की धमकी, PVR को कहा नहीं दिखाएं फिल्म

गौरतलब है कि फिल्म 'पद्मावती' को लेकर प्रो. चिंतामणि मालवीय से पहले बीजेपी नेता गिरिराज किशोर, उमा भारती समेत बीजेपी के कई नेताओं ने आपत्ति जताई है। बता दें, कि इस फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रही हैं। वहीं रावल रत्न सिंह के किरदार में शाहिद कपूर और अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में रनवीर सिंह नजर आएंगे। फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज हो सकती है।

यह भी पढ़ें ... फिल्म पद्मावती के विरोध में उतरी उमा भारती, लिखा खुला पत्र

बीजेपी सांसद ने और क्या लिखा ?

बीजेपी सांसद प्रो. चिंतामणि मालवीय ने लिखा, 'मैं फ़िल्म पद्मावती का पुरजोर विरोध और बहिष्कार करता हूं। मैं शुभचिंतकों से अनुरोध करता हूं कि इस फ़िल्म को बिल्कुल न देखें। फ़िल्म बनाकर चंद पैसों के लालच के लिए इतिहास से छेड़छाड़ करना शर्मनाक और घृणित कार्य है। हर भारतीय नारी की आदर्श रानी पद्मावती जी पर भारतीयों को गर्व है। रानी पद्मावती ने अपने सतीत्व, देश औऱ समाज की आन-बान-शान के लिए हजारों नारियों के साथ स्वयं को आग में झोंक दिया था। उसे तोड़-मरोड़ कर दिखाना वास्तव में इस देश का अपमान है। भंसाली जैसे लोगों को कोई और भाषा समझ नहीं आती। इन जैसे लोगों को सिर्फ जूते की भाषा ही समझ आती है। यह देश रानी पद्मावती का अपमान नहीं सहेगा। हम गौरवशाली इतिहास के साथ छेड़खानी भी बर्दाश्त नहीं कर सकते। अलाउद्दीन खिलजी के दरबारी कवियों द्वारा लिखे गए गलत इतिहास पर संजय लीला भंसाली ने पद्मावती फ़िल्म बना दी है। यह न सिर्फ गलत है, बल्कि निंदनीय है। जिन फिल्मकारों के घरों की स्त्रियां रोज अपने शौहर बदलती हैं वे क्या जाने जौहर क्या होता है? अभिव्यक्ति के नाम पर संजय भंसाली की मानसिक विकृति नहीं सहन की जाएगी।



गृहमंत्री राजनाथ ने क्या कहा था ?

हाल ही में फिल्म पद्मावती पर गृहमंत्री राजनाथ ने कहा था कि अगर भावनाएं आहत होंगी तो लोग विरोध करेंगे ही। इस मुद्दे पर बीजेपी कोई पॉलिटिक्स नहीं कर रही है। कुछ लोग अपने तर्क के जरिए विरोध कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें ... पद्मावती विवाद में कूदे गिरिराज, कहा- अन्य धर्म पर फिल्म बनाकर दिखाओ

क्या है पद्मावती फिल्म पर विवाद ?

दरअसल राजपूत करणी सेना इसका विरोध कर रही है। इसकी शुरुआत राजस्थान में शूटिंग के वक्त हुई थी। राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच इंटीमेट सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचेगी, जिसके चलते पिछले काफी समय से विरोध हो रहा है। राजपूत करणी सेना ने कई जगह प्रदर्शन और पुतले भी जलाए।

यह भी पढ़ें ... गु्स्से में पद्मावती, ट्वीट कर सरकार से लगाई गुहार, पूछा-सवाल कौन जिम्मेदार?

Tags:    

Similar News