क्या आप जानते हैं! कौन हैं राम रहीम को दोषी ठहराने वाले जज जगदीप सिंह

Update: 2017-08-28 09:21 GMT
क्या आप जानते हैं! कौन हैं राम रहीम को दोषी ठहराने वाले जज जगदीप सिंह

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी ठहराने और सजा सुनाने वाले सीबीआई के स्पेशल जज जगदीप को उनकी ईमानदार और सख्त छवि के लिए जाना जाता है।

बता दें कि इस हाईप्रोफाइल मामले में भी उन पर डेरा समर्थकों सहित राजनीतिक हलकों से भी दबाव था। बावजूद इसके वह अडिग रहे और दो साध्वियों से रेप मामले में गुरमीत को जेल भेजने का फैसला सुनाया। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि जब शुक्रवार को उन्होंने फैसला सुनाया था तो वकीलों और सीबीआई के कुछ अधिकारियों को छोड़कर सभी को कोर्ट रूम से बाहर कर दिया। इस बीच केंद्र सरकार ने हरियाणा की खट्टर सरकार से जगदीप सिंह को जरूरी और उनके अनुसार सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है।

ये भी पढ़ें ...#RamRahim: यह पहला मामला, जब अदालत जेल में ही सुनाएगी सजा

बीते साल ही बने थे सीबीआई के स्पेशल जज

बता दें, कि बीते साल ही जगदीप सिंह सीबीआई के स्पेशल जज बनाए गए थे। साल 2012 में उन्होंने हरियाणा जुडिशल सर्विसेज को ज्वाइन किया था। उनकी पहली नियुक्ति सोनीपत में हुई थी। उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से तमाम तरह की जांच के बाद सीबीआई कोर्ट के जज की नियुक्ति होती है। बताया जाता है कि जगदीप सिंह की यह ऐसी दूसरी पोस्टिंग है।

ये भी पढ़ें ...राम रहीम केस: जेल के पास संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश

सहकर्मी करते हैं तारीफ

जगदीप सिंह के साथ काम कर चुके एक वकीलों की मानें तो जगदीप सिंह लो-प्रोफाइल रहना पसंद करते हैं। वह बेहद कम बोलते हैं। उनके करीबी बताते हैं कि वे बेहद क्षमतावाना और अनुशासित व्यक्ति हैं।

ये भी पढ़ें ...दामाद का आरोप- मुंहबोली बेटी के साथ भी हैं राम रहीम के गलत रिश्ते

Tags:    

Similar News