अब डीएम किंजल को हटाने के लिए चिंघाड़े हाथी, दुधवा से आएंगे लखनऊ

Update: 2016-02-18 08:32 GMT

लखीमपुर खीरी: यूपी के दुधवा नेशनल पार्क के कर्मचारियों के हड़ताल का दायरा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। पहले गार्डों ने शस्त्र जमा किए और सफाईकर्मियों ने झाड़ू और फिर 10 रेंज के अधिकारी भी इस हड़ताल में शामिल हो गए। डीएम किंजल सिंह को हटाने की मांग पर अड़े कर्मचारियों ने दुधवा में पर्यटकों को सैर कराने वाले हाथियों को भी जमा कर दिया हैं। दिलचस्प यह है कि नाराज कर्मचारी इन हाथियों को दुधवा से लाकर लखनऊ मुख्यालय पर अधिकारियों को सौंपने की तैयारी में भी हैं।

हर महीने लाखों के रेवेन्यू का नुकसान

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि हड़ताल की वजह से हर महीने विभाग को लाखों की चपत लग रही है। पिछले महीने पार्क से राजस्व के रूप में 8 लाख 50 हजार रूपए मिले थे, लेकिन ​हड़ताल की वजह से अब पार्क की आमदनी जीरो है।

पार्क से अब रोज वापस जा रहे टूरिस्ट

दुधवा नेशनल पार्क में रोज हजारों पर्यटक जानवरों को देखने आते थे, लेकिन अब हड़ताल की वजह से उन्हें वापस जाना पड़ रहा है। पहले पार्क पर्यटकों की मौजूदगी से गुलजार रहता था। अब वहां सन्नाटा पसरा हुआ है।

कार्य बहिष्कार जारी, लखनऊ में प्रदर्शन करेंगे कर्मचारी

फेडरेशन ऑफ फॉरेस्ट एसोसिएशन के राम कुमार का कहना है कि पार्क के कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार अब भी जारी है। इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए अब पार्क में पर्यटकों को सैर करने वाले हाथियों को लखनऊ लाकर अफसरों को सौंप दिया जाएगा। राम कुमार ने बताया कि पार्क में टूरिस्ट को घुमाने वाले कुल 13 हाथी हैं। इसके अलावा नाराज कर्मचारी राजधानी में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन भी करेंगे।

Tags:    

Similar News