अहमदाबाद: भगवान जगन्नाथ की 141वीं रथयात्रा शुरू, रुपाणी-पटेल संग शाह हुए शामिल

Update: 2018-07-14 03:48 GMT

अहमदाबाद: भगवान जगन्नाथ की 141वीं रथयात्रा अहमदाबाद में शुरू हो चुकी है। मंदिर और पुलिस ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में बाधा न आए, इसके लिए कड़े इंतजाम किए हुए हैं। वहीं, रथयात्रा के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसलिए भारी संख्या में सुरक्षाबल के जवानों को तैनात किया गया है। बता दें, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भी भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: PM मोदी ‘पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ का शिलान्यास करने वाले हैं, जानिए 17 रोचक बातें

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से पहले रथ को खींचकर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने रथयात्रा की शुरुआत की। ऐसे में परंपरा के तहत दोनों ने रथ के आगे झाडू़ भी लगाई। सुबह करीब 7 बजे अहमदाबाद में यह रथ यात्रा शुरू हुई। इस रथयात्रा का इतना महत्व है कि इसे देखने के लिए लिए देश के कोने-कोने से हजारों लोग आते हैं।



वहीं, 1.5 करोड़ रुपये का बीमा इस रथयात्रा की सुरक्षा के लिए लिया गया है। इस रथयात्रा के दौरान 30 हजार किलो भीगे हुए मूंग, 500 किलो जामुन, 300 किलो आम और 400 किलो ककड़ी भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने आने वाले लोगों को दी जाएगी। बता दें, शाम के वक्त तकरीबन 7 बजे रथ की मंदिर में वापसी के साथ रथयात्रा का समापन होगा।

Tags:    

Similar News