बैंंकों में ED की रेड, रोहित टंडन-रेड्डी के नोट बदलने वाला लोढा अरेस्ट

Update: 2016-12-22 04:57 GMT

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद कालेधन को सफेद करने का कारोबार तेज हो गया है। देश के कोने कोने में छापेमारी हो रही है। गुरुवार (22 दिसंबर) को केरल तमिलनाडु में को-ऑपरेटिव बैंकों में छापेमारी की गई हैं।

को-ऑपरेटिव बैंकोंं में सीबीआई (Central Bureau of Investigation) और ईडी (Enforcement Directorate)ने छापेमारी की है। केरल, काेल्‍लम,कोझिकोड में यह छापेमारी हुई है। बैंक खातों में खाड़ी देशों से रुपए जमा होने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही हवाला के जरिए खातों में पैसे आने का शक है।

कोलकाता के कारोबारी पारसमल लोढ़ा अरेस्ट

मुंबई एयरपोर्ट से गुरुवार (22 दिसंबर) को कोलकाता के कारोबारी पारसमल लोढ़ा को अरेस्ट किया गया है। इस पर कारोबारी शेखर रेड्डी और वकील रोहित टंडन के पुराने नोट बदलने के आरोप लगे हैं।

यह गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब पारसमल लोढा विदेश जाने की कोशिश में मुंबई के एयरपोर्ट पहुंचे थे। पारसमल लोढा पर आरोप है कि उन्होंने 25 करोड़़ रुपए से ज्यादा के पुराने नोट नए नोटो में बदले थे।

आईएएस के घर छापे में कैश और सोना बरामद

एक आईएएस के घर छापे में डेढ़ करोड़ कैश और छह किलो सोना बरामद किया गया है। ये छापा तमिलनाडु वेयर हाउसिंग के एमडी टी के नागराजन के यहां मारा गया है।

कर्नाटक में 7 अधिकारियों के घर छापेमारी। इन पर आय से अधिक सम्मपत्ति रखने का शक है। जोधपुर में ट्रक में 35 लाख के नोट जब्त।

 

 

Tags:    

Similar News