PM नरेंद्र मोदी पहुंचे अमेरिका, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विट कर बताया 'सच्चा दोस्त'

Update: 2017-06-25 05:39 GMT
PM नरेंद्र मोदी पहुंचे अमेरिका, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विट कर बताया 'सच्चा दोस्त'

वॉशिंगटन: पीएम नरेंद्र मोदी पुर्तगाल की यात्रा के बाद अब अमेरिका पहुंच गए हैं। वॉशिंगटन में जॉइंट बेस एंड्र्यूज भारतीय उच्चायुक्त नवतेज सरना और दिल्ली में अमेरिकी दूतावास के प्रभारी मेरीके लॉस कार्लसन ने उनकी अगवानी की।

बता दें, कि पीएम मोदी यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके अलावा वो सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी पीएम मोदी के स्वागत में ट्वीट कर उन्होंने 'सच्चा दोस्त' बताया।



लगे 'मोदी-मोदी' के नारे

जॉइंट बेस एंड्र्यूज के बाहर भारतीय समुदाय के लोगों ने मोदी के स्वागत के लिए पहले से मौजूद थे। ये लोग-लोग 'मोदी-मोदी' के नारे लगा रहे थे। इनमें से कुछ लोगों के हाथों में पोस्टर और तिरंगा था। पीएम मोदी ने बाहर आकर उनसे मुलाकात की। कड़ी सुरक्षा के बीच पीएम मोदी ने लोगों से हाथ भी मिलाया। इसके बाद मोदी होटल विलर्ड इंटरकॉन्टिनेंटल पहुंचे। वहां भी भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत के लिए मौजूद थे। मोदी यहां कुछ देर आराम करने के बाद कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप-मोदी की पहली मुलाकात

ज्ञात हो, कि पीएम नरेंद्र मोदी 26 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा मोदी कई दिग्गज अमेरिकी कंपनियों के सीईओ भी से मिलेंगे। उनका भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। शेड्यूल के मुताबिक, भारतीय राजदूत नवतेज सरना एक कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे, जिसमें भारतीय समुदाय के करीब 600 लोग शामिल होंगे। वैसे पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात पर दुनियाभर की निगाहें रहेंगी।

Tags:    

Similar News