PM मोदी ने जन्मदिन पर मां से लिया आशीर्वाद, ये है मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

Update: 2017-09-17 02:26 GMT
Happy B'day: PM मोदी मां हीरा बा से लेंगे आशीर्वाद, जानें दिनभर का कार्यक्रम 

गांधीनगर: पीएम नरेंद्र मोदी आज (17 सितंबर) अपने 67वें जन्मदिन के मौके पर अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन (हीरा बा) से आशीर्वाद लिया। बता दें कि आज पीएम मोदी सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित करेंगे। साथ ही रैली को भी संबोधित करेंगे।

जन्मदिन के मद्देनजर उनका पूरे दिन का कार्यक्रम पहले से तय है। यूपी में भी उनके समर्थक इस दिन को खास बनाने के लिए बीते कई दिनों से जुटे हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में विधानभवन के सामने दुबई पीएम मोदी की 110 फ़ीट ऊंचा कटआउट लगाया गया है।

बताया जाता है कि जन्मदिन के दिन यानि आज पीएम मोदी सबसे पहले वह गुजरात के गांधीनगर में अपनी मां हीरा बा से मिलेंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे। बीते साल भी मोदी वहां गए थे। पिछले साल की ही तरह मोदी गुजरात में ही अपने जन्मदिन का ज्यादातर वक्त बिताएंगे।

ये भी पढ़ें ...जन्मदिन विशेष: यहां मोदी का ‘कद’ इतना बड़ा, कि वाजपेई भी छूट गए पीछे

सरदार सरोवर बांध का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को ही सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन भी करेंगे। बता दें कि यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बांध है। बांध पर ही मोदी नर्मदा नदी की पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वह इस परियोजना का लोकार्पण करेंगे। इस बांध की परिकल्पना सरदार वल्लभभाई पटेल ने सन 1946 में ही की थी। हालांकि, इस पर काम 1970 के दशक में शुरू हुआ था। इस बांध और इस पर बनी विद्युत परियोजना से चार राज्यों गुजरात, महाराष्ट, राजस्थान और मध्य प्रदेश को लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें ...नहीं रहे अर्जन सिंह, लेकिन मार्शल कभी रिटायर नहीं होता

‘स्टेचू ऑफ यूनिटी’ का लेंगे जायजा

इसके बाद पीएम मोदी सरदार सरोवर बांध के निकट बन रही सरदार वल्लभ भाई पटेल की विशालकाय प्रतिमा जिसे ‘स्टेचू ऑफ यूनिटी’ नाम दिया गया है, के निर्माण की प्रगति का भी जायजा लेंगे। यह विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बनने जा रही है। बांध और सरदार पटेल की प्रतिमा के निर्माण कार्य में जुटे सरदार सरोवर नर्मदा निगम लि. के अधीक्षण अभियंता आरजी कानूनगो ने बताया कि 182 मीटर ऊंची यह मूर्ति विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी। अभी ‘स्टेचू ऑफ लिबर्टी’ को दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा माना जाता है।

ये भी पढ़ें ...राज कपूर के 67 साल पुराने R.K स्टूडियो में लगी आग, मची अफरा-तफरी

सार्वजनिक रैली को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी इसके बाद वडोदरा के डभोई में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं। इस लिहाज से पीएम मोदी की इस रैली को राजनीतिक रूप से काफी अहम माना जा रहा है। रैली में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता आदि उपस्थित रहेंगे।

 

Tags:    

Similar News