शीरोज कैफे जा सकते हैं प्रिंस विलियम-केट, लक्ष्मी से की मुलाकात

Update: 2016-04-12 17:51 GMT

आगरा: ब्रिटिश शाही जोड़ा प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन आगरा दौरे में एसिड अटैक सर्वाइवर द्वारा संचालित 'शीरोज हेंगआउट कैफे' जा सकते हैं। ये खुलासा तब हुआ जब मंगलवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रिंस विलियम और केट की मुलाकात एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी से हुई।

लक्ष्मी ने आगरा दौरे के दौरान शाही दंपति को शीरोज हेंग आउट कैफ़े में आने के लिए आमंत्रित किया है। जिस पर शाही जोड़ा अपनी सहमति देता दिखाई दिया।

कैसे हुई मुलाकात ?

प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन ने मुश्किलों से लड़ने वाली महिलाओं के सम्मान में मंगलवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इसी में एसिड अटैक सर्वाइवर का प्रतिनिधित्व करने के लिए लक्ष्मी को भी आमंत्रित किया गया था। लक्ष्मी 16 साल की थीं, जब साल 2005 में उन पर एसिड अटैक हुआ था। उन्हीं की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने एसिड की खुली बिक्री पर रोक लगाने का ऑर्डर दिया। 2014 में मिशेल ओबामा ने उन्हें 'इंटरनेशनल वुमन ऑफ करेज' अवॉर्ड से सम्मानित किया था।

ये भी पढ़ें... आतंक प्रभावित देशों से आने वाले टूरिस्टों को होटल में नहीं मिलेंगे रूम

शाही जोड़े ने सराहा लक्ष्मी को

इस दोरान शाही जोड़े ने लक्ष्मी के संघर्ष की कहानी सुनी। उन्होंने उसके साहस की प्रशंसा की। शाही जोड़े ने लक्ष्मी से पूछा कि वो अपनी भारत यात्रा के दौरान किस तरह लक्ष्मी के मिशन में मदद कर सकते हैं। वहीं प्रिंस विलियम ने लक्ष्मी को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान इस मसले पर बात करने का वादा किया।

शीरोज हेंगआउट पर किया आमंत्रित

इस मुलाकत में लक्ष्मी ने शाही जोड़े को एसिड अटैक सर्वाइवर की मदद से चलाए जा रहे आगरा में कैफे शीरोज हेंगआउट पर आमंत्रित किया।

क्या कहा लक्ष्मी ने ?

लक्ष्मी ने शाही जोड़े के प्रति आभार जताया। कहा, 'सामाजिक बदलाव की दिशा में यह एक सकारात्मक कदम है, मेरा मानना है कि इस मुद्दे पर व्यापक बातचीत की जरूरत है।'

Tags:    

Similar News