सुप्रीम कोर्ट: CVC दो हफ्तों में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच पूरी करें

Update: 2018-10-26 03:25 GMT

नई दिल्ली: सीबीआई में मचा घमासान अब देश की सबसे बड़ी अदालत के दर पर पहुंच गया है। कोर्ट की शरण में पहुंचा यह मामला दिनों दिन गंभीर होता जा रहा है। आज सुप्रीम कोर्ट में अलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुये चीफ जस्टिस रंजन गोगई ने आलोक वर्मा के केस में बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा रिटायर्ड जस्टिस पटनायक की देख् रेख् में दो हफ्तों में इस केस की जांच पूरी हो। सीबीआई से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई,जस्टिस एस के कौल एवं जस्टिस के एम जोसेफ की पीठ कर रही है।फली एस नरीमन कोर्ट में आलोक वर्मा का पक्ष रख रहे हैं। उन्होंने विनीत नरायण के केस का हवाला दिया। 12 नवम्बर को मामले की अगली सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें .....ये बड़े केस देख रहे थे, CBI के डायरेक्टर आलोक वर्मा…अब आगे क्या ?

छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और एक एनजीओ द्वारा पर सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दाखिल की गई जिस पर आज सुनवाई होना है। इन दो मुख्य याचिकाओं के अलावा सुप्रीम कोर्ट वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण द्वारा दाखिल याचिका पर भी विचार कर सकता है।

आलोक वर्मा ने अपनी याचिका में उनके सीबीआई के डायरेक्टर पद से हटाने का विरोध किया है। असल वर्मा ने अपनी याचिका में कहा है कि केंद्र सरकार सीबीआई की स्वायत्ता को संकट में डाल रही है और उसके कामकाज में दखल दे रही है।

यह भी पढ़ें .....सीबीआई चीफ आलोक वर्मा ने लिखा सरकार को पत्र, सस्पेंड हो सकते हैं राकेश अस्थाना!

इससे पहले एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि आलोक वर्मा सीबीआई डायरेक्टर के तौर पर काम करते रहेंगे और राकेश अस्थाना स्पेशल डायरेक्टर बने रहेंगे। उन्होंने बताया जब तक केंद्रीय सतर्कता आयोग इस मामले की जांच कर रहा है तब तक एम नागेश्वर राव सीबीआई डायरेक्टर बने रहेंगे। कोर्ट ने कहा है कि नागेश्वर राव कोई नीतिगत फैसला नहीं ले पायेंगे। वह सिर्फ रूटीन कार्य कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें .....दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा होंगे CBI के नए डायरेक्टर, PM मोदी ने दी मंजूरी

सीबीआई प्रवक्ता ने कहा, हम जो कुछ भी कर रहे हैं, इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कर रहे हैं सीबीआई की छवि को नुकसान न पहुंचे।’

गौरतलब है कि मंगलवार रात केंद्र सरकार द्वारा आलोक वर्मा‘लंबी छुट्टी’ पर भेजे गए थे इससे पहले सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा को सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के साथ विवाद के बाद सरकार ने ‘छुट्टी’ पर भेज दिया है।

Tags:    

Similar News