आतंकी मसूद का भतीजा ढेर, आतंकियों के पास से बरामद US मेड हथियार

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया।

Update: 2017-11-07 06:44 GMT
आतंकी मसूद का भतीजा ढेर, आतंकियों के पास से बरामद US मेड हथियार

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। इस दौरान सेना का जवान भी शहीद हो गया।

यह भी पढ़ें ... लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखने वाले आरोपियों ने कुबूला गुनाह

पुलवामा जिले के अगलर कांडी इलाके में हुई इस मुठभेड़ में मारे तीन आतंकियों में कुख्यात आतंकी मसूद अजहर का भांजा तलहा रशीद भी शामिल है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों से अमेरिका में बनी बेहद खतरनाक M4 कार्बाइन भी बरामद की है। यह रायफल पिछले दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। पुलिस के मुताबिक यह सुरक्षा बलों के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है। आतंकियों के पास से 2 एके-74 राइफल, और एक पिस्तौल भी बरामद की गई है।



मारे गए आतंकी

सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के नाम तल्हा राशिद, मुहम्मद भाई और वसीम हैं। तल्हा और मुहम्मद भाई पाकिस्तानी थे। वसीम पुलवामा के द्रुबगाम का रहने वाला था। इस मुठभेड़ के बाद से इलाके में सेना का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। इस बीच तनाव को देखते हुए पुलवामा समेत आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।

मुनीर खान आईजीपी कश्मीर ने बताया कि आतंकियों से बरामद एम4 कार्बाइन का इस्तेमाल पाक सेना करती है। यह एक कार्बाइन रायफल है। मुनीर खान ने बताया कि कश्मीर में आतंकियों के पास यह हथियार कैसे आया इसे लेकर हम जांच कर रहे हैं। यह हथियार इस्तेमाल करने में थोड़ा मुश्किल है।

यह भी पढ़ें ... पुलवामा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में तीन हिजबुल आतंकी ढेर, जवान भी शहीद

क्या कहा सेना प्रमुख ने ?

आतंकियों के पास से विदेशी हथियार मिलने पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि यह स्पष्ट करता है कि सीमावर्ती इलाकों से आतंकवादियों को समर्थन मिल रहा है। सेना प्रमुख ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मारा गाया आतंकी तल्हा मसूद अज़हर का भतीजा या किसी और से संबंधित है। भारतीय सेना का इरादा आतंकियों को जड़ से खत्म करना है। चाहे आतंकी जिस किसी से भी संबंध रखता हो।

Tags:    

Similar News