VIDEO: अब विराट की कप्तानी में खेलेंगे कैप्टन कूल, 4 साल बाद टीम में युवराज की वापसी

Update: 2017-01-06 11:05 GMT

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। विराट कोहली को टेस्ट के बाद अब वनडे और टी-20 की कमान भी सौंप दी गई है।

वहीं, चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बताया कि सीनियर खिलाड़ी युवराज सिंह की भी तीन साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है।वहीं, दो दिन पहले कप्तानी छोड़ने वाली एमएस धोनी भी दोनों फॉर्मेट की टीम में शामिल हैं। वनडे सीरिज का पहला मैच 15 जनवरी को खेला जाएगा।

Full View

इससे पहले 10 और 12 जनवरी को दो अभ्यास मैच खेले जाएंगे। 50 ओवर के ये दोनों प्रैक्टिस मैच 10 और 12 जनवरी को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहले वॉर्मअप मैच में एमएस धोनी, जबकि दूसरे वॉर्मअप मैच में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे। बीसीसीआई ने ट्वीट करके भी इस बात की जानकारी दी।

टेस्ट के बाद अब वनडे के भी कप्तान

टेस्ट के बाद विराट कोहली अब वनडे और टी20 में भी टीम की कप्तानी करेंगे। कोहली की कप्तानी में टेस्ट में टीम का न सिर्फ प्रदर्शन शनदार रहा है, बल्कि कई नए रिकॉर्ड्स भी बनाए हैं। विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए 22 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें 14 टेस्ट में जीत, दो में हार और 6 टेस्ट ड्रॉ रहे। अगस्त 2015 से दिसंबर 2016 के बीच कोहली की कप्तानी में इंडिया लगातार 18 टेस्ट नहीं हारी। इनमें 14 टेस्ट जीते और 4 ड्रॉ रहे। वहीं, कोहली ने 17 वनडे मुकाबलों में कप्तानी की है। उस वक्त सिलेक्टर्स ने धोनी को आराम दिया था।

आगे की स्लाइड में देखें बीसीसीआई के ट्वीट...





Tags:    

Similar News