PV Sindhu Diet Hindi: शरीर को इस तरह मजबूत रखती हैं पीवी सिंधु, जानें डाइट और फिटनेस सीक्रेट

PV Sindhu Diet: बैडमिंटन कोर्ट पर जमकर मेहनत करने वाली पीवी सिंधु अपनी अपनी फिटनेस के लिए काफी पसंद की जाती हैं। आइए जानते हैं उनका फिटनेस सीक्रेट।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-02 05:49 GMT

PV Sindhu (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

PV Sindhu Diet And Fitness Routine In Hindi: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) इस समय पेरिस ओलंपिक 2024 में अपना जलवा दिखा रही हैं। दो बार ओलंपिक मेडल विजेता रह चुकीं सिंधु से इस साल भी देशवासी पदक की आस लगाए हुए हैं। पीवी भी मेडल के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रही हैं। बैडमिंटन कोर्ट पर जमकर मेहनत करने वाली पीवी सिंधु अपनी फिटनेस के लिए भी काफी पसंद की जाती हैं। लोग उनकी फिटनेस का राज जानने के लिए इच्छुक रहते हैं। तो आइए जानते हैं पीवी सिंधु की डाइट और फिटनेस सीक्रेट।

फिटनेस को लेकर रहती हैं अनुशासित

खुद की फिटनेस के लिए पीवी सिंधु बेहद अनुशासित हैं। वह रोजाना 4 बजे सुबह उठती हैं और रोज सुबह 7 से लेकर 12 बजे तक बैंडमिटन की प्रैक्टिस करती हैं। इस प्रैक्टिस के दौरान वह डिहाइड्रेशन और थकान से बचने के लिए पानी और अन्य हेल्दी लिक्विड फूड का सेवन करती हैं।

पीवी सिंधु फिटनेस सीक्रेट (PV Sindhu Fitness Secret Hindi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु महीने की शुरूआत में ही अपना वर्कआउट प्लान तैयार कर लेती हैं। इस प्लान में ऐसी एक्सरसाइज को शामिल किया जाता है, जिससे उनके पैर, कंधे और घुटने की मजबूती बढ़े। वह पैरों और पीठ की एक्सरसाइज पर खास ध्यान देती हैं। इसके अलावा उनके डेली रूटीन में रनिंग भी शामिल है। वह रोजाना कुछ समय के लिए दौड़ लगाती हैं। इसके जरिए वह शरीर को मजबूत रखती हैं।

पीवी सिंधु डाइट (PV Sindhu Diet)

एथलीट्स की फिटनेस में उनकी डाइट एक अहम भूमिका निभाती हैं और पीवी सिंधु भी अपनी डाइट को लेकर सख्त हैं। वह प्रोटीन, विटामिन, कार्ब्स और फाइबर जैसी चीजें संतुलित मात्रा में अपनी डाइट में शामिल करती हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नाश्ता- पीवी सिंधु अपने नाश्ते में अंडा, फ्रूट्स और दूध जैसी चीजें खाती हैं।

लंच- दोपहर के खाने में वह घर का बना चावल, मीट और सब्जियां खाना पसंद करती हैं।

डिनर- रात का खाना भी उनका हल्का और पौष्टिक होता है। इसके साथ ही वह डाइट में फ्रूट्स और ड्राई फ्रूट्स को भी अहमियत देती हैं।

Tags:    

Similar News