Lights For Diwali Photos: दिवाली में घर की रौनक बढ़ा देंगी ये लाइटें, तस्वीरों में देखें यूनिट लाइट्स

Diwali Ke Liye String Lights: दीपावली के मौके पर घर को सजाने के लिए लाइट्स और लड़ियों का खूब इस्तेमाल होता है। आप भी इन खूबसूरत लाइट्स से अपने घर को सुंदर दिखा सकते हैं।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-27 12:03 IST

Lights For Diwali (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lights For Diwali Decoration 2024: दिवाली आने में बस चार दिन का समय बचा है। इस साल 31 अक्टूबर दिन गुरुवार (Diwali 2024 Date) को देशभर में दिवाली मनाई जाएगी। यह हिंदू धर्म का एक खास त्योहार है, जिसे बेहद धूमधाम से मनाया जाता है। दिवाली के लिए लोग कई दिन पहले से ही अपनी तैयारयां शुरू कर देते हैं। खासकर, इस दिन अपने घर को सजाने के लिए लोग ढूंढ-ढूंढकर डेकोरेशन आइटम्स (Diwali Decoration Items) लाते हैं।

दीपावली के मौके पर घर को खूबसूरत लुक देने में लाइट्स और लड़ियों का अहम रोल होता है। आप भी अपने घर को सुंदर और आकर्षक दिखाने के लिए खूबसूरत लाइट्स (Beautiful Lights For Diwali) का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपके लिए कुछ खूबसूरत स्ट्रिंग लाइट्स (String Lights Design) की डिजाइन लेकर आए हैं, जो आपके घर को अट्रैक्टिव दिखाएंगे।

स्टार शेप वाली स्ट्रिंग लाइट्स (Star String Lights)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बीते कुछ समय से इस शेप की स्ट्रिंग लाइट्स (String Lights) बेहद ट्रेंड में हैं। आप भी अपने घर को सजाने के लिए इस तरह की लाइट्स खरीद सकते हैं। खास बात ये है कि अमेजन, फ्लिपकार्ट और मिंत्रा जैसे ऑनलाइन शॉपिंग ऐप्स पर ये लड़ियां बेहद आसानी से मिल जाती हैं।

स्टार एंड मून वाली लाइट्स (Moon And Stars String Lights)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रोशनी के इस त्योहार पर आप चांद और सितारे वाले शेप की लड़ियां भी अपनी बालकनी, मुख्य द्वार और घर के अंदर लगा सकते हैं। इससे आपका पूरा घर खूबसूरत दिखेगा। इसे आप किसी अन्य फंक्शन में भी आसानी से यूज कर सकते हैं।

लालटेन वाली लाइट्स (Lantern Lights)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आप इस बार अपने घर को यूनिक और खूबसूरत स्ट्रिंग लाइट्स से सजाना चाह रहे हैं तो इस तरह की लालटेन वाली लड़ियां खरीद सकते हैं। ये देखने में बेहद आकर्षित और सुंदर लगेंगी।

बैम्बू बॉल फेयरी स्ट्रिंग लाइट्स (Bamboo Ball Fairy String Lights)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके अलावा आप इस तरह की स्ट्रिंग लाइट्स से भी अपना घर सजा सकते हैं। इस तरह की लाइट्स मुख्य द्वार से लेकर कमरे तक में लगा सकते हैं, जो घर में आने वाले मेहमानों का ध्यान अपनी ओर जरूर खींचेंगी।

पत्तियों वाली लाइट्स (Green Leaf Shape String Lights)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अपने गार्डन एरिया को सजाने के लिए आप पत्तियों के शेप वाली लाइट्स का यूज कर सकते हैं। ये देखने में बेहद आकर्षक लगती हैं। 

दीये के शेप वाली लाइट्स (Diya Shape String Lights)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

दिवाली के मौके पर मिट्टी वाले दीये जलाने के साथ ही आप दीयों वाली लाइट्स भी जला सकते हैं। इसे लगाते ही घर बेहद सुंदर दिखने लगता है।

हार्ट शेप स्ट्रिंग लाइट्स (Heart Shape String Lights)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आप एस्थेटिक तरीके से अपने घर को सजाना पसंद करते हैं तो फिर ये लाइट्स आपके लिए ही है। हार्ट शेप वाली स्ट्रिंग लाइट्स आपके कमरे को भी सुंदर लुक देने का काम करेंगी।

Tags:    

Similar News